Create
Notifications

"ये भी लोकी फर्ग्यूसन और जोफ्रा आर्चर की तरह ही बल्लेबाजों को भयभीत करते हैं"- युवा भारतीय तेज गेंदबाज के लिए कैरेबियन दिग्गज का बड़ा बयान

लगातार अपनी गति से दिग्गजों को प्रभावित कर रहे हैं उमरान (Photo Credit: IPL)
लगातार अपनी गति से दिग्गजों को प्रभावित कर रहे हैं उमरान (Photo Credit: IPL)
reaction-emoji reaction-emoji
Neeraj
visit

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए खेल रहे तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) लगातार तारीफें हासिल कर रहे हैं। मलिक लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं और उनकी इसी गति के कारण ही तमाम क्रिकेट दिग्गज उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

हाल ही में पंजाब किंग्स के खिलाफ मलिक ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए थे इसके बाद वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और वर्तमान क्रिकेट एक्सपर्ट इयान बिशप ने उनकी जमकर तारीफ की है।

बिशप का मानना है कि मलिक की गेंदबाजी भी उतनी ही खतरनाक है जितनी की लोकी फर्ग्यूसन और जोफ्रा आर्चर की है। स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में बिशप ने कहा,

पिछले साल उन्हें गेंदबाजी करता देखने के बाद से ही मैं उनके लिए उत्सुक हूं। उनके पास अच्छी गति है और इसे आप सुपरमार्केट में जाकर खरीद नहीं सकते हैं। आप किसी को सटीक लाइन और लेंथ के लिए ट्रेन कर सकते हैं, लेकिन आप किसी को यह नहीं सिखा सकते कि कैसे तेज गेंदबाजी करनी है। वह जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं उससे अच्छे से अच्छे बल्लेबाज के लिए भी उनका सामना करना मुश्किल हो जाएगा।

"जोफ्रा आर्चर और लोकी फर्ग्यूसन की तरह डराते हैं मलिक"- बिशप

बिशप ने मलिक की तारीफ करते हुए उनकी तुलना कीवी तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन और जोफ्रा आर्चर के साथ की है। उन्होंने कहा,

वह जोफ्रा आर्चर और लोकी फर्ग्यूसन की तरह ही आपको डराते हैं और डेल स्टेन को वह काफी पसंद हैं। यह मेरे लिए काफी रोचक है कि उमरान मलिक क्या बन सकते हैं। यदि वह फिट रहते हैं तो भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट जरूर खेलेंगे। मैं फिर से कहना चाहूंगा कि इस बड़े से देश में अभी और कितने उमरान मलिक को अभी खोजा जाना बाकी है।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now