"उमरान मलिक जल्दी ही भारतीय टीम में खेलेंगे," इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज का बयान

उमरान मलिक की गेंदों में शानदार तेजी है (सांकेतिक फोटो)
उमरान मलिक की गेंदों में शानदार तेजी है (सांकेतिक फोटो)

उमरान मलिक (Umran Malik) इस बार के आईपीएल (IPL) में भी बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन कर रहे हैं। हालंकि कुछ मौकों पर उनको रन पड़े हैं लेकिन गेंदों की तेजी में कमी नहीं आई है। गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के खिलाफ मुकाबले में भी उमरान मलिक धाकड़ दिखे। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने उनको लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

माइकल वॉन का कहना है कि उमरान मलिक को देखते हुए लगता है कि वह जल्दी ही भारतीय टीम के लिए खेलते हुए नज़र आने वाले हैं।

वॉन ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि उमरान मलिक जल्दी ही भारत के लिए खेलेंगे। अगर मैं बीसीसीआई होता तो इस समय उन्हें कुछ मैच काउंटी क्रिकेट में खेलने के लिए भेजता। मैं उनको विकसित होने में मदद करता।

गुजरात के खिलाफ मैच के दौरान उमरान मलिक ने लगातार तेज गेंदबाजी की। एक गेंद 153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आई थी। इसके अलावा उन्होंने मैथ्यू वेड को पगबाधा आउट करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। उनकी यह गेंद 149 किलोमीटर प्रति घंटे से भी ज्यादा तेज गति से आई थी। उनकी गेंदों की तेजी देखकर ही माइकल वॉन प्रभावित हुए। पिछले सीजन भी उमरान मलिक सुर्ख़ियों में रहे थे। उनकी तेज गेंदों को लेकर चर्चा देखने को मिली थी। मलिक की इस खूबी के कारण ही सनराइजर्स हैदराबाद ने नीलामी से पहले ही उनको रिटेन करके रखा था।

गुजरात के खिलाफ मैच में मलिक ने अपने चार ओवरों के स्पैल में 39 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। गुजरात टाइटंस ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 162 रनों का स्कोर हासिल किया। कप्तान हार्दिक पांड्या ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए फिफ्टी जड़ी। हालांकि वह ज्यादा तेज नहीं खेले। पांड्या ने 42 गेंदों का सामना करते हुए 50 रनों की पारी खेली।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now