Create
Notifications

आईपीएल में सबसे बड़ी क्रिकेट जर्सी का अनावरण हुआ, गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज

जर्सी के ऊपर सभी टीमों का लोगो लगा हुआ है (क्रेडिट डिजनी+हॉटस्टार)
जर्सी के ऊपर सभी टीमों का लोगो लगा हुआ है (क्रेडिट डिजनी+हॉटस्टार)
reaction-emoji
निरंजन

आईपीएल (IPL) में गुजरात टाइटंस (GT) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मैच से पहले एक बड़ा रिकॉर्ड बना। आईपीएल का नाम गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा लिया। मुकाबले से पहले वर्ल्ड की सबसे बड़ी क्रिकेट जर्सी का अनावरण किया गया और यह एक रिकॉर्ड बन गया।

आईपीएल के 15 साल पूरे होने पर इस जर्सी का अनावरण किया गया। जर्सी में आईपीएल की सभी 10 टीमों के लोगो हैं। आयामों की बात करें तो, जर्सी 44 मीटर चौड़ी होने के साथ-साथ 66 मीटर लंबी है। जर्सी की तस्वीर कुछ ही समय में वायरल हो गई और आईपीएल प्रशंसकों ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नई प्रविष्टि का जश्न मनाया। इस मौके पर पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री होस्ट कर रहे थे। उनकी होस्टिंग देखकर भी फैन्स काफी खुश दिखाई दिए।

इसके अलावा क्लोजिंग सेरेमनी में बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह का परफॉरमेंस देखने लायक रहा। रणवीर सिंह ने डांस प्रस्तुति दी। उनके अलावा संगीतकार एआर रहमान ने भी वन्दे मातरम् गाने पर प्रस्तुति देकर सेरेमनी में चार चाँद लगा दिए। इस मौके पर अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम खचाखच भरा रहा। एक लाख दर्शकों से भरा स्टेडियम नारेबाजी से गूंज उठा।

A 𝗚𝘂𝗶𝗻𝗻𝗲𝘀𝘀 𝗪𝗼𝗿𝗹𝗱 𝗥𝗲𝗰𝗼𝗿𝗱 to start #TATAIPL 2022 Final Proceedings. 🔝 #GTvRR Presenting the 𝗪𝗼𝗿𝗹𝗱'𝘀 𝗟𝗮𝗿𝗴𝗲𝘀𝘁 𝗖𝗿𝗶𝗰𝗸𝗲𝘁 𝗝𝗲𝗿𝘀𝗲𝘆 At The 𝗪𝗼𝗿𝗹𝗱'𝘀 𝗟𝗮𝗿𝗴𝗲𝘀𝘁 𝗖𝗿𝗶𝗰𝗸𝗲𝘁 𝗦𝘁𝗮𝗱𝗶𝘂𝗺 - the Narendra Modi Stadium. @GCAMotera 👏 https://t.co/yPd0FgK4gN

गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच प्लेऑफ़ में पहला क्वालीफायर मैच खेला गया था। इसमें गुजरात ने बाजी मारते हुए जीत दर्ज की और फाइनल में जगह बनाई। हालांकि दूसरे क्वालीफायर मैच में आरसीबी को हराते हुए राजस्थान ने फाइनल में जगह बनाई और अब टॉप दो टीमों के बीच ही फाइनल मैच हो रहा है।

राजस्थान रॉयल्स ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। गुजरात की टीम में एक बदलाव होने की खबर हार्दिक पांड्या ने दी। प्लेइंग इलेवन में अल्जारी जोसेफ की जगह लोकी फर्ग्युसन को शामिल किया गया।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...