वीरेंदर सहवाग ने बताया कि आरसीबी के किस गेंदबाज ने सीएसके का सबसे अहम विकेट निकाला

जोश हेजलवुड ने एम एस धोनी का अहम विकेट निकाला (Photo Credit - IPLT20)
जोश हेजलवुड ने एम एस धोनी का अहम विकेट निकाला (Photo Credit - IPLT20)

पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ मुकाबले में जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) की जबरदस्त गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि हेजलवुड ने सीएसके की पारी का सबसे अहम विकेट निकाला। उनके मुताबिक अगर धोनी को हेजलवुड आउट ना करते तो वो चेन्नई सुपर किंग्स को जीत दिला सकते थे।

आईपीएल 2022 के 49वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई सुपर किंग्स को 13 रनों से हरा दिया। इसके बाद वो अब अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। टॉस हारकर पहले खेलते हुए आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवरों में 173/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स 160/8 का स्कोर ही बना सकी। ग्लेन मैक्सवेल ने 4 ओवर में सिर्फ 22 रन देकर दो विकेट लिए और टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

कप्तान एम एस धोनी से चेन्नई सुपर किंग्स को काफी उम्मीद थी लेकिन वो तीन गेंद पर सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गए। जोश हेजलवुड ने एक बेहतरीन गेंद पर चलता कर सीएसके को बड़ा झटका दिया।

जोश हेजलवुड ने बेहतरीन गेंद एम एस धोनी को डाली - वीरेंदर सहवाग

यही वजह है कि वीरेंदर सहवाग का मानना है कि धोनी का विकेट आरसीबी के लिए सबसे अहम था। उन्होंने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा,

एम एस धोनी का विकेट सबसे अहम था। जब हेजलवुड गेंदबाजी के लिए आए तो उन्होंने बाउंसर्स या यॉर्कर नहीं डाले। उन्होंने लेंथ पर गेंद डाली जहां पर बल्लेबाज रिस्क उठाने की कोशिश करता है। अपनी हाइट की वजह से जो बाउंस हेजलवुड को मिलता है उसका सामना करना आसान नहीं होता है। यॉर्कर के चक्कर में वो वाइड फुलटॉस नहीं डालते हैं और इसी वजह से वो इतने खतरनाक गेंदबाज हैं। इसके अलावा उनके पास अनुभव भी काफी है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now