Create

वीरेंदर सहवाग ने शुभमन गिल को लगाई लताड़, गंभीर और सचिन का दिया उदाहरण

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 3
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 3
reaction-emoji
Nitesh

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ मुकाबले में गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) के आउट होने के तरीके पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि शुभमन गिल को इस तरह का शॉट्स नहीं खेलना चाहिए था। इसके लिए उन्होंने कई पूर्व दिग्गज बल्लेबाजों के उदाहरण दिए।

दरअसल शुभमन गिल लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में एक खराब शॉट खेलकर आउट हो गए। दुष्मंथा चमीरा की गेंद पर उन्होंने एक बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन अपना विकेट गंवा बैठे। जिस तरह से उन्होंने ये शॉट खेला उससे वीरेंदर सहवाग बिल्कुल भी प्रभावित नहीं हैं।

शुभमन गिल को नॉर्मल क्रिकेट खेलना चाहिए - वीरेंदर सहवाग

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "शुभमन गिल ने बयान दिया कि मैंने कुछ चीकी शॉट्स सीखे हैं लेकिन उन्हें इस तरह के शॉट्स खेलने की जरूरत नहीं है। अगर वो नॉर्मल क्रिकेट खेलें तो भी टीम को बेहतर शुरूआत दे सकते हैं। पिछले साल उनकी स्ट्राइक रेट 120 की थी और हमें लगा था कि इसे और होना चाहिए। इस साल उम्मीद है कि वो 150 की स्ट्राइक रेट से शुरूआत ना करें और ऑफ ट्रैक हो जाएं। आप नॉर्मल तरीके से खेलकर भी स्ट्राइक रेट सुधार सकते हैं, जैसा बदोनी और हूडा ने किया था।"

वीरेंदर सहवाग ने आगे कहा "गिल को क्रीज पर खड़े रहने की जरूरत है। स्ट्राइक रेट अपने आप बढ़ जाएगा, जब आप 60, 70 या 80 रन पर पहुंचेंगे। यहां पर आप खुलकर खेल सकते हैं। क्या सचिन तेंदुलकर या मैंने या फिर गौतम गंभीर ने इस तरह के शॉट खेले। बिल्कुल नहीं।"

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 के चौथे मैच में गुजरात टाइटंस ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स को 5 विकेट से हरा दिया।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...