Create
Notifications

"डेविड वॉर्नर और एनरिक नॉर्टजे अपने दम पर दिल्ली कैपिटल्स को मैच जिता सकते हैं"- IPL खिताब जीत चुके पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान

आज रात सीजन का पहला मैच खेल सकते हैं वॉर्नर (Photo Credit: Delhi Capitals)
आज रात सीजन का पहला मैच खेल सकते हैं वॉर्नर (Photo Credit: Delhi Capitals)
reaction-emoji
Neeraj

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने अपने पहले दो मैच डेविड वॉर्नर (David Warner) और एनरिक नॉर्टजे (Anrich Nortje) के बिना ही खेले हैं। दोनों खिलाड़ी अलग-अलग कारणों से टीम से बाहर थे, लेकिन अब वे चयन के लिए उपलब्ध हो चुके हैं। इस बीच पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) ने इन दोनों खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की है।

राजस्थान रॉयल्स के साथ IPL के पहले सीजन का खिताब जीत चुके स्मिथ ने कहा,

यदि वॉर्नर और नॉर्टजे खेलने के लिए पूरी तरह फिट हैं तो आप बिना कुछ सोचे उन्हें टीम में लेंगे। इसमें सोचने की कोई बात नहीं है। वे मैच जिताने वाले खिलाड़ी हैं अकेले दम पर आपको मैच जिता सकते हैं। टी20 में काफी महत्वपूर्ण होता है कि आपकी टीम में प्रभावी खिलाड़ी मौजूद हों और इन दोनों के आने से यही होगा।

"वॉर्नर और नॉर्टजे के आने से और संतुलित होगी दिल्ली की टीम"- स्मिथ

पाकिस्तान दौरे पर होने के कारण वॉर्नर ने सीजन के पहले दो मैच मिस किए तो वहीं नॉर्टजे अपनी चोट से उबर रहे हैं। ट्रेनिंग में वापसी कर चुके नॉर्टजे यदि पूरी तरह फिट होते हैं तो दिल्ली उन्हें प्लेइंग इलेवन में लाने के लिए अधिक इंतजार नहीं करेगी। स्मिथ ने कहा,

पोंटिंग को पता होगा कि वॉर्नर का इस्तेमाल कैसे करना है। पोंटिंग अपने हिसाब से वॉर्नर का बेस्ट निकालने की कोशिश करेंगे। हमने वर्ल्ड कप में उन्हें देखा था और उनके पास अभी काफी क्षमता है। वह आक्रामक बल्लेबाज हैं और ओपनिंग में पृथ्वी शॉ के साथ मिलकर पंत पर से दबाव हटा सकते हैं। मेरे लिए नॉर्टजे अब भी लॉटरी जैसे होंगे क्योंकि उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट नहीं खेली है और चोट से वापसी कर रहे हैं। दिल्ली उन्हें जल्द से जल्द टीम में वापस लाने की कोशिश करेगी।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...