Create

"यशस्वी जायसवाल के रिटेन किये जाने पर हैरान था" - राजस्थान के ओपनर को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

यशस्वी जायसवाल को अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में रिटेन किया गया था
यशस्वी जायसवाल को अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में रिटेन किया गया था
reaction-emoji
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) द्वारा युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को रिटेन किये जाने के फैसले पर हैरानी जाहिर की। जाफर के मुताबिक रिटेन किये जाने के लिहाज से ओपनर बल्लेबाज काफी कम अनुभवी है।

20 वर्षीय आक्रामक ओपनर को राजस्थान रॉयल्स ने 4 करोड़ की धनराशि में रिटेन किया था। उन्होंने पिछले सीजन में 10 मैचों में 24.90 के औसत और 148.21 के स्ट्राइक रेट से 249 रन बनाए थे।

जायसवाल को रिटेन किये जाने के निर्णय की समीक्षा करते हुए, ईएसपीएन क्रिकइंफो पर वसीम जाफर ने कहा,

मैं हैरान था कि यशस्वी जायसवाल को इतनी जल्दी रिटेन कर लिया गया। मुझे लगता है कि वह राजस्थान रॉयल्स के लिए देवदत्त पडीक्कल के साथ ओपनिंग करेंगे। जायसवाल को रणजी सीजन के दौरान बाहर कर दिया गया था, जो उनके लिए एक तरह का झटका था। जब आप एक रिटेन किए गए खिलाड़ी होते हैं, तो एक अलग जिम्मेदारी होती है। यही बात सनराइजर्स हैदराबाद के अब्दुल समद और उमरान मलिक पर भी लागू होती है। ये खिलाड़ी पिछले सायस्न अनजान थे, जिन्होंने आईपीएल की ज्यादा सफलता का स्वाद नहीं चखा है। वे दबाव को कैसे सँभालते हैं, यह देखना दिलचस्प होगा।

यशस्वी जायसवाल एक शानदार और साहसी खिलाड़ी हैं - कुमार संगकारा

राजस्थान रॉयल्स के डायरेक्टर कुमार संगकारा ने हाल ही में युवा यशस्वी जायसवाल की प्रशंसा की थी। उन्होंने जायसवाल को जबरदस्त साहस और दृढ़ संकल्प वाला खिलाड़ी बताया था। रेड बुल द्वारा आयोजित क्लब हाउस सेशन के दौरान संगकारा ने कहा,

मैं किसी एक खिलाड़ी को नहीं चुनूंगा लेकिन हमारे पास कुछ बेहतरीन युवा खिलाड़ी हैं। उन सभी में काबिलियत है। हमने पिछले सीजन देखा कि यशवी क्या कर सकता है, हम अभी भी उसके साथ मेहनत कर रहे हैं। वह बहुत ही रोमांचक और एक ऐसा व्यक्ति है जिसके पास जबरदस्त साहस और दृढ़ संकल्प है। वह प्रतिबद्ध है और कड़ी मेहनत करता है। वह हर समय सीखना चाहता है। हम बहुत भाग्यशाली हैं कि हम यशस्वी से मिले और उन्हें अपने स्क्वाड में रखा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...