Create

बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हुए जसप्रीत बुमराह ने स्टंप्स को किया हिट, देखें वीडियो

अभ्यास सत्र के दौरान जसप्रीत बुमराह ने बाएं हाथ से गेंदबाजी की
अभ्यास सत्र के दौरान जसप्रीत बुमराह ने बाएं हाथ से गेंदबाजी की
Prashant Kumar

अभ्यास सत्र के दौरान हमें कई खिलाड़ी कुछ अलग करते हुए देखने को मिलते हैं। इसी क्रम में मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का नाम भी जुड़ गया है, जो आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपनी टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के अभ्यास सत्र के दौरान बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हुए नजर आये। बुमराह का नियमित गेंदबाजी एक्शन काफी अलग है और इसको लेकर हमेशा चर्चा भी होती रहती है लेकिन अब गेंदबाज ने दिखाया कि वह बाएं हाथ से भी गेंदबाजी का हुनर रखते हैं।

मुंबई फ्रेंचाइजी द्वारा सोशल मीडिया पर साझा की गई क्लिप में बुमराह को बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हुए देखा जा सकता है। साथ ही उन्होंने इस दौरान स्टंप्स को भी हिट किया।

मुंबई इंडियंस के लिए मौजूदा सीजन बेहद ही खराब रहा है। टीम इस आईपीएल सीजन में शुरुआत के अपने सभी आठ मैच हार कर लगभग प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। इतने ज्यादा मैच किसी भी टीम ने शुरुआत में नहीं हारे हैं। इससे पहले 2013 में दिल्ली कैपिटल्स और 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें शुरुआती छह-छह मैच हारी थीं।

मुंबई इंडियंस ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की बाएं हाथ से गेंदबाजी करने की क्लिप को साझा करते हुए कैप्शन में लिखा,

स्टंप्स को हिट करना बूम के बाएं हाथ का खेल

इस क्लिप में डैनियल सैम्स को कहते हुए सुना गया,

उसने (बुमराह) बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हुए लगातार तीन बार स्टंप्स को हिट किया।

जसप्रीत बुमराह का गेंदबाजी में मौजूदा सीजन कुछ ख़ास नहीं रहा है। आठ मैचों में उनके नाम महज पांच विकेट हैं। इस दौरान उनका गेंदबाजी औसत 45.80 तथा इकॉनमी 7.55 की है।

जसप्रीत बुमराह उतने आक्रामक गेंदबाज नहीं हैं - आकिब जावेद

Paktv.com से खास बातचीत में आकिब जावेद ने कहा,

जिस तरह से पिछले कुछ सालों में हारिस रऊफ ने गेंदबाजी की है उनकी स्पीड दुनिया में सबसे तेज रही है। जिस तरह से वो आक्रामकता दिखाते हैं और जिस तरह से वो बल्लेबाज की तरफ दौड़ते हैं उसमें काफी आक्रामकता दिखती है। लेकिन बुमराह उतने आक्रामक गेंदबाज नहीं हैं। शाहीन अफरीदी का ग्राफ ऊपर जा रहा है, जबकि जसप्रीत बुमराह का ग्राफ स्थिर है। वो शाहीन से कम खतरनाक गेंदबाज लगे हैं, फिर चाहे वो कोई भी फॉर्मेट क्यों ना हो। पाकिस्तान क्रिकेट का भविष्य काफी कुछ शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, शादाब खान, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के ऊपर डिपेंड है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...