Create
Notifications

"हम मजबूत होकर वापसी करेंगे"- मुंबई इंडियन के कप्तान का अगले आईपीएल सीजन को लेकर बड़ा बयान 

रोहित शर्मा ने कुछ सकारात्मक बातों का जिक्र किया है
रोहित शर्मा ने कुछ सकारात्मक बातों का जिक्र किया है
Prashant Kumar

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने माना है कि पांच बार के आईपीएल चैंपियन के लिए यह एक "अप्रत्याशित सीजन" था। हालांकि उन्होंने कहा कि इस निराशाजनक सीजन के बावजूद सबसे सकारात्मक चीज 'टीम में एकता' रही और इससे उन्हें अगले सीजन में जीत का रास्ता खोजने में मदद मिलेगी।

आईपीएल 2022 मुंबई के लिए अब तक का सबसे खराब सीजन साबित हुआ। इस सीजन टीम ने अपने 14 में से महज चार मुकाबले जीते। इसके अलावा उन्हें अपने शुरूआती आठ मैचों में हार सामना करना पड़ा था जो कि अपने आप में एक शर्मनाक रिकॉर्ड है।

सीजन की समीक्षा करते हुए रोहित ने कहा,

यह एक अप्रत्याशित सीजन था लेकिन हम सीख और सकारात्मकता पर विचार करना चाहते हैं। यह देखना बहुत अच्छा था कि कैसे टीम एक साथ रहती है और एक दूसरे का समर्थन करती है। अब यह इस बारे में है कि हम अगले सीजन को कैसे देखते हैं और हम कैसे तैयारी करते हैं। हम एक उच्च स्तर पर समाप्त करने में कामयाब रहे और यह हमारे लिए महत्वपूर्ण था। हम मजबूत होकर वापसी करेंगे।

पांच बार के आईपीएल विजेता कप्तान ने आगे कहा,

टीम में एकता एक अच्छा संकेत है। मैंने उनमें से किसी को हारते नहीं देखा। हम एक परिवार के रूप में साथ रहे। वे ट्रेनिंग में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रहे थे और मुझे इस पर गर्व है। टीम में आपसी तालमेल शानदार रहा है। हमारा एक लक्ष्य था और हर कोई उस पर काम कर रहा था।

रोहित शर्मा ने टीम के युवा खिलाड़ियों की तारीफ की

मुंबई इंडियंस ने भले ही इस सीजन अच्छा खेल न दिखाया हो लेकिन टीम का भविष्य काफी उज्जवल नजर आ रहा है। इसकी सबसे बड़ी वजह टीम में शामिल कुछ बेहतरीन युवा खिलाड़ी हैं। रोहित ने युवा खिलाड़ियों के माइंडसेट को लेकर कहा,

उनमें से कुछ भविष्य में जबरदस्त खिलाड़ी बनने जा रहे हैं। उन्होंने अपना हाथ ऊपर किया और अपना सर्वश्रेष्ठ दिया जो इस सीजन का सबसे सुखद हिस्सा था। वे मानसिक रूप से मजबूत हैं और उनमें वह भूख है। उनमें से बहुत से लोग पहली बार खेल रहे थे इसलिए उन्हें सहज महसूस कराना हमारा काम था। यहां मैनेजमेंट से समर्थन महत्वपूर्ण है और मुझे यह जानकर खुशी हुई कि हमारे पास यह है। उन्होंने हमें स्वतंत्रता और समर्थन दिया और मैं टीम के लिए एक उज्ज्वल भविष्य देख सकता हूं।

मुंबई को इस सीजन डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, टिम डेविड और कुमार कार्तिकेय समेत कई शानदार युवा प्रतिभाएं मिली।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...