Create
Notifications

आरसीबी के लिए डेब्यू करने वाले सुयश प्रभुदेसाई कौन हैं?

सुयश प्रभुदेसाई ने आरसीबी के लिए डेब्यू किया है
सुयश प्रभुदेसाई ने आरसीबी के लिए डेब्यू किया है
reaction-emoji
निरंजन
visit

आरसीबी (RCB) ने चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाफ मुकाबले में एक नए चेहरे को मौका देते हुए डेब्यू कराया। सुयश प्रभुदेसाई (Suyash Prabhudessai) ने आईपीएल में अपना डेब्यू आरसीबी की तरफ से किया। चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ डी वाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में टॉस के समय सामने आया कि प्रभुदेसाई को मौका मिला है।

6 दिसंबर, 1997 को जन्म लेने वाले सुयश प्रभुदेसाई ने अब तक गोवा राज्य क्रिकेट टीम के लिए अपना घरेलू क्रिकेट खेला है। दाएं हाथ के बल्लेबाजी ऑलराउंडर ने 22 फरवरी, 2019 को सिक्किम के खिलाफ टी20 में पदार्पण किया। उन्होंने कुल 22 टी20 मैच खेलते हुए 150 के करीब के शानदार स्ट्राइक रेट से 443 रन बनाए हैं। यही कारण है कि धुआंधार बल्लेबाजी की क्षमता को देखते हुए आरसीबी ने उनको मौका दिया है।

खेल के छोटे प्रारूप में उनका नाबाद 60 रन करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। सुयश प्रभुदेसाई दाएं हाथ की मध्यम गति से गेंदबाजी करते हैं। ऐसे में आने वाले समय में आरसीबी के लिए वह अहम नाम साबित हो सकते हैं। प्रभुदेसाई ने गोवा के लिए 6 अर्धशतक और 1 शतक भी बनाया है।

Debuting in the Red and Gold on Derby Day! 🤩🔥Go well, boys! 🤜🏻🤛🏻#PlayBold #WeAreChallengers #IPL2022 #Mission2022 #RCB #ನಮ್ಮRCB #CSKvRCB https://t.co/RGMLWee1BC

आईपीएल की मेगा नीलामी के दौरान आरसीबी ने प्रभुदेसाई को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई और 30 लाख रूपये की बेस प्राइस के साथ उनको खरीद लिया। आरसीबी के मैनेजमेंट ने इस खिलाड़ी को आईपीएल अनुबंध दिलाने में अहम भूमिका निभाने के बाद अब डेब्यू मैच भी खिला दिया।

आरसीबी के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने धुआंधार बैटिंग की। चेन्नई ने 4 विकेट पर 216 रनों का विशाल स्कोर हासिल किया। रॉबिन उथप्पा ने 50 गेंद में 88 रनों की पारी खेली। उनके अलावा शिवम दुबे ने भी धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 46 गेंद पर नाबाद 95 रनों की पारी खेली।


Edited by निरंजन
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now