हार्दिक पांड्या चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच में क्यों नहीं खेल रहे हैं?

हार्दिक पांड्या की फिटनेस में कुछ समस्या है
हार्दिक पांड्या की फिटनेस में कुछ समस्या है

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के लिए बल्लेबाजी में बेहतरीन रहे हैं। इसके अलावा कप्तानी में भी वह बेहतरीन रहे हैं। इस बीच चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाफ मैच से हार्दिक पांड्या बाहर हो गए। यह टीम के लिए एक बड़ा झटका कहा जा सकता है। उनकी जगह राशिद खान (Rashid Khan) को टीम का कप्तान बनाया गया है।

ग्रोइन में स्टिफनेस की वजह से हार्दिक पांड्या चेन्नई के खिलाफ मैच में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह टीम के नए कप्तान के तौर पर मैदान पर आए राशिद खान ने टॉस के समय कहा कि हम पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे। हार्दिक के ग्रोइन एरिया में थोड़ी जकड़न थी, इसलिए एक टीम के तौर पर हम कोई चांस नहीं लेना चाहते थे। वह आराम करेंगे और उम्मीद है कि अगले मैच के लिए वापसी करेंगे। कप्तानी को लेकर उन्होंने कहा कि मैं सुपर एक्साइटेड हूँ, यह एक तरह का सपना है। मैं बस उतना ही सीखना चाहता हूं जितना मैं सीख सकता हूं और 100 प्रतिशत देना चाहता हूं। मैथ्यू वेड बाहर हैं और साहा टीम में हैं। यह सिर्फ संतुलन बनाने के लिए है क्योंकि हार्दिक अनुपस्थित हैं।

गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या ने पिछले कुछ मैचों में टीम की बल्लेबाजी का भी नेतृत्व किया है। उन्होंने कुछ अर्धशतक जड़े हैं। इसके अलावा अपनी कप्तानी से भी टीम को जीत दिलाने में सफलता पाई है। ऐसे में कहा जा सकता है कि गुजरात की टीम को उनकी कमी खलेगी।

टॉस पर चेन्नई के कप्तान रविन्द्र जडेजा ने भी कहा कि हम भी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का प्रयास करते। टीम में कोई बदलाव नहीं करेंगे।

गुजरात टाइटंस की टीम कुछ इस तरह है

ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विजय शंकर, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment