Create

आरसीबी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ काली पट्टी हाथ पर बांधकर क्यों खेल रही है?

हाथ पर काली पट्टी आरसीबी की टीम ने बाँधी है
हाथ पर काली पट्टी आरसीबी की टीम ने बाँधी है

चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाफ मुकाबले में आरसीबी (RCB) के लिए उनके बेहतरीन गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) नहीं खेल रहे हैं। व्यक्तिगत शोक की वजह से पटेल टीम में शामिल नहीं हैं। कुछ दिनों पहले ही हर्षल पटेल की बहन का निधन हो गया था। हालांकि उनके खेलने की उम्मीद फैन्स को थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। ऐसे में आरसीबी के खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे।

अपनी बहन की दुखद मौत के बारे में जानने के बाद पटेल ने शनिवार को टीम के बायो-सिक्योर बबल को छोड़ दिया। यह स्पष्ट नहीं है कि वह कब वापसी करेंगे, हालांकि आईपीएल के एक सूत्र ने हाल ही में समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि वह जल्द ही टीम में फिर से शामिल हो सकते हैं। आरसीबी के खिलाड़ी अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए खेल में काली पट्टी बांधकर खेल रहे हैं।

हालांकि हर्षल पटेल वापसी करेंगे लेकिन इसके लिए उनको नियमों का पालन करना होगा। वापस आने वाले उनको तीन दिन के लिए क्वारंटीन में रहना पड़ेगा। इसके बाद ही वह वापस टीम के साथ शामिल हो सकते हैं। आरसीबी को निश्चित रूप से 31 वर्षीय खिलाड़ी के कौशल और अनुभव की कमी खलेगी। वह आईपीएल 2021 में 32 विकेट के साथ पर्पल कैप विजेता थे टूर्नामेंट के इतिहास में संयुक्त रूप से सर्वश्रेष्ठ भी थे। इस सीजन में वह छह विकेट के साथ आरसीबी के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

आरसीबी की टीम को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच में फेवरेट माना जा रहा है। इसके पीछे कारण भी काफी स्पष्ट है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने अब तक खेले गए सभी चारों मैचों में पराजय का सामना किया। ऐसे में कहा जा सकता है कि आरसीबी का पलड़ा भारी माना गया। आरसीबी की टीम में जोश हेजलवुड भी खेल रहे हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment