आईपीएल 2022 में जीतने वाली टीम को कितने करोड़ रूपये मिलेंगे?

गुजरात और राजस्थान के बीच फाइनल मैच होगा
गुजरात और राजस्थान के बीच फाइनल मैच होगा

आईपीएल (IPL) में दो माह बाद अंततः फाइनल मैच खेलने का समय आ गया। रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मुकाबला खेला जाना है। गुजरात टाइटंस (GT) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। फैन्स भी उत्साहित हैं और चर्चा भी है कि इस बार चैम्पियन कौन होगा। खिताब जीतने वाली टीम को भारी रकम इनामी राशि के तौर पर मिलेगी।

विजेता टीम को आकर्षक लीग के 15वें संस्करण को जीतने के लिए बीसीसीआई की ओर से 20 करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार मिलेगा। वहीं उपविजेता को 13 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि मिलेगी। इसका मतलब है कि राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच 33 करोड़ रुपये की राशि बांटी जाएगी।

इतना ही नहीं, नम्बर तीन और चार पर रहने वाली टीमों को भी इनामी राशि दी जाएगी। इसमें आरसीबी और लखनऊ सुपर जायंट्स का नाम शामिल है। दूसरे क्वालीफायर मैच में आरसीबी की टीम को पराजय का सामना करना पड़ा था। ऐसे में आरसीबी की टीम को 7 करोड़ रूपये मिलेंगे। वहीँ एलिमिनेटर मुकाबले में हारने वाली लखनऊ की टीम को साढ़े छह करोड़ रूपये की धन राशि दी जाएगी।

राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस दोनों ने ही इस सीजन धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया है। ग्रुप चरण में गुजरात की टीम ने अभियान पहले स्थान पर समाप्त किया था। राजस्थान रॉयल्स की टीम दूसरे स्थान पर थी। इसके बाद पहले क्वालीफायर मुकाबले में भी दोनों टीमों के बीच मुकाबला हुआ था। इसमें गुजरात की टीम ने जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। इस वजह से राजस्थान रॉयल्स को एक बार फिर से क्वालीफायर मैच खेलना पड़ा था। इसमें रॉयल्स ने आरसीबी को हराते हुए फाइनल में प्रवेश किया था। देखना होगा कि फाइनल में दोनों टीमों का खेल कैसा रहेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन