Create
Notifications

"मैंने उन्हें बताया कि मैं वर्ल्ड का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर बनना चाहता हूँ" - युजवेंद्र चहल से लेग स्पिन सीखने का यशस्वी जायसवाल ने किया खुलासा

यशस्वी जायसवाल और युजवेंद्र चहल आईपीएल में साथ खेलते हैं
यशस्वी जायसवाल और युजवेंद्र चहल आईपीएल में साथ खेलते हैं
Prashant Kumar

राजस्थान रॉयल्स (RR) के युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के अंदर ऑलराउंडर की क्षमता है लेकिन हमने उन्हें ज्यादातर मौकों पर बल्ले के साथ ही धमाल मचाते हुए देखा है। आईपीएल में इस युवा खिलाड़ी को कम ही गेंदबाजी करते देखा गया है लेकिन घरेलू क्रिकेट में कई बार लेग स्पिन डालते देखा गया है। जायसवाल ने खुलासा किया है कि उन्होंने अपनी गेंदबाजी को बेहतर बनाने के राजस्थान रॉयल्स के साथी खिलाड़ी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) से टिप्स लिए हैं।

आईपीएल में जायसवाल ने महज एक गेंद डाली है, जिसमें उनके खिलाफ छक्का लगा था। वहीँ उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में 5.21 की इकॉनमी रेट से 7 विकेट अपने नाम किये हैं।

यह दावा करते हुए कि उन्होंने आईपीएल के दौरान युजवेंद्र चहल के मार्गदर्शन में अपनी लेग-स्पिन गेंदबाजी पर काम किया, जायसवाल ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक इंटरव्यू में कहा,

मैंने उनसे बात की और गेंदबाजी के टिप्स लिए। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं एक अच्छा ऑलराउंडर बन सकता हूं। मैंने उनसे कहा कि मैं दुनिया का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर बनना चाहता हूं। मैं गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों विभागों में सर्वश्रेष्ठ बनना चाहता हूं।

चहल को 'मिस्ट्री मैन' कहते हुए जायसवाल ने आगे कहा,

वह एक मिस्ट्री मैन हैं (हंसते हुए)। वह अपने विभाग में भी एक लीजेंड हैं। उनके पास कई विविधताएं हैं। वह चेस बहुत अच्छा खेलते हैं।

युजवेंद्र चहल ने आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के लिए डेब्यू किया था और इस टीम के लिए अपने पहले ही सीजन में 27 विकेट लेते हुए पर्पल कैप जीती थी।

आईपीएल 2022 में यशस्वी जायसवाल के प्रदर्शन पर एक नजर

इस सीजन के पहले राजस्थान रॉयल्स ने यशस्वी जायसवाल को चार करोड़ की धनराशि में रिटेन किया था। सीजन के शुरूआती मैचों में यह बल्लेबाज प्रभावपूर्ण प्रदर्शन करने में नाकाम रहा था और उन्हें ड्रॉप कर दिया गया था। हालांकि बाद में उनकी फिर से वापसी हुई और उन्होंने कुछ जबरदस्त पारियां खेली। सीजन के 10 मैचों में इस युवा खिलाड़ी ने 132.98 के स्ट्राइक रेट से 258 रन बनाये, जिसमें दो अर्धशतक भी शामिल थे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...