Create

जोस बटलर को लीजेंड बताते हुए राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

यशस्वी जायसवाल ने राजस्थान रॉयल्स के ओपनिंग जोड़ीदार जोस बटलर की जमकर तारीफ़ की
यशस्वी जायसवाल ने राजस्थान रॉयल्स के ओपनिंग जोड़ीदार जोस बटलर की जमकर तारीफ़ की
Prashant Kumar

राजस्थान रॉयल्स (RR) के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने अपने ओपनिंग जोड़ीदार जोस बटलर (Jos Buttler) की जमकर तारीफ की है। इंग्लिश बल्लेबाज ने इस आईपीएल सीजन (IPL 2022) धमाकेदार बल्लेबाजी की थी और अपनी टीम को कई मुकाबले अकेले दम पर जिताये थे। उन्होंने 17 मैचों में 57.53 की औसत और 149 के स्ट्राइक रेट से 863 रन बनाये थे। इस तरह अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी से बटलर ने पर्पल कैप अपने नाम की थी। यशस्वी जायसवाल ने ड्रॉप किये जाने के बाद वापसी करते हुए, बटलर के साथ कुछ मैचों में जबरस्त शुरुआत दिलाई थी।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के साथ इंटरव्यू में बटलर को राजस्थान का स्टार बताते हुए, जायसवाल ने कहा,

जोस बटलर एक लीजेंड हैं। वह एक अद्भुत व्यक्ति हैं। वह बहुत अच्छे इंसान हैं। मैंने उनके खिलाफ कई चैस गेम खेले हैं और सभी मौकों पर जीता हूं। वह हमारे स्टार बल्लेबाज हैं। उनके साथ बल्लेबाजी करने, उनके साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने और उनसे बात करने में मजा आता है। वह जानते हैं कि दबाव को कैसे संभालना है। वह बल्लेबाजी को बहुत ही आसान बना देते हैं।

मैं अगले साल राजस्थान रॉयल्स को खिताब जीतते देखना चाहता हूँ - यशस्वी जायसवाल

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स ने काफी मजबूत टीम उतारी और फाइनल तक का सफर भी तय किया। हालांकि, फाइनल में टीम चूक गई और उन्हें गुजरात टाइटंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा। ख़िताब जीतने की इच्छा प्रकट करते हुए जायसवाल ने कहा,

आरआर में हम हर रोज सुधार करने और सीखने को देखते हैं और हम प्रक्रिया पर ध्यान देंगे, हम कड़ी मेहनत करेंगे और हम साहसी निर्णय लेंगे और परिणाम अपने आप आ जाएगा। और मैं आरआर को अगले सीजन में खिताब जीतते देखना चाहता हूं। हमने इस सीजन में शानदार क्रिकेट खेली। हम खिताब जीतने से चूक गए लेकिन मुझे विश्वास है कि यह टीम अगले सत्र में और मजबूत होकर वापसी करेगी। यह टीम बहुत मजबूत है। मैं व्यक्तिगत रूप से केवल अपनी टीम के लिए मैच जीतना चाहता हूं।

सीजन के 10 मैचों में इस युवा खिलाड़ी ने 132.98 के स्ट्राइक रेट से 258 रन बनाये, जिसमें दो अर्धशतक भी शामिल थे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...