Create

पैट कमिंस को KKR द्वारा लगातार दूसरे मैच में ना खिलाये जाने पर युवराज सिंह ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

इस सीजन कमिंस ने खेले हैं चार मैच (Photo Credit: IPL)
इस सीजन कमिंस ने खेले हैं चार मैच (Photo Credit: IPL)
Neeraj

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का वर्तमान सीजन अच्छा नहीं रहा है। लगातार निराशाजनक प्रदर्शन के कारण टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) लगातार बदलाव कर रहे हैं। इस सीजन कोलकाता की टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में 19 खिलाड़ियों को आजमा चुकी है जो इस सीजन किसी टीम द्वारा सबसे अधिक हैं। आज जब वे दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ मैदान में उतरे तो ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली।

कमिंस को टीम के पिछले मैच में भी प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। कमिंस जैसे दिग्गज के लगातार दो मैच मिस करने के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज युवराज सिंह ने बड़ी प्रतिक्रिया है। युवराज का मानना है कि यदि कमिंस चोटिल नहीं हैं तो उनका टीम से बाहर होना आश्चर्यजनक है। युवराज ने ट्विटर पर लिखा,

मैं पैट कमिंस को बाहर देखकर काफी आश्चर्य महसूस कर रहा हूं बशर्ते कि वह चोटिल हैं। कमिंस वर्ल्ड क्लास ऑल राउंडर हैं। यदि किसी के लिए दो-तीन मैच कठिन रहते हैं तो क्या आप अपने मैच विनर्स पर भरोसा करना बंद कर देंगे? क्योंकि ऐसे खिलाड़ी आपको लगातार तीन मैच जिता भी सकते हैं। यह केवल मेरी सोच है।
I’m so surprised to see @patcummins30 sit out unless he’s injured ? World class all rounder . If someone has had 2 3 tough games does it mean u stop believing in your match winners? cause they can win you 3 in a row aswell !!just my opinion 🤷🏻‍♂️ #DCvKKR

सीजन के अपने पहले ही मैच कमिंस ने बनाया था इतिहास

कमिंस ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ होने के कारण कोलकाता के लिए शुरुआती दो मैच मिस किए थे। इसके बाद सीजन के अपने पहले मैच में ही उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 14 गेंदों में अर्धशतक लगाया था जो लीग इतिहास में संयुक्त रूप से सबसे तेज अर्धशतक है। कमिंस की धुंआधार बल्लेबाजी की बदौलत कोलकाता ने मुंबई के खिलाफ लगभग हारा हुआ मैच जीत लिया था।

हालांकि, इस सीजन कमिंस गेंद से काफी महंगे रहे हैं। उन्होंने अब तक खेले चार मैचों में केवल चार ही विकेट लिए हैं और इस दौरान फेंके 15.5 ओवर्स में उन्होंने 12 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...