Create
Notifications

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद युजवेंद्र चहल ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

चहल ने चटकाए थे चार विकेट (Photo Credit: IPL)
चहल ने चटकाए थे चार विकेट (Photo Credit: IPL)
reaction-emoji
Neeraj
visit

बीती रात राजस्थान रॉयल्स (RR) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को करीबी मुकाबले में तीन रन से हराया था। इस मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को मैन ऑफ द मैच चुना गया। चहल ने अपनी टीम के लिए चार विकेट चटकाए थे और उन्हें मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। मैन ऑफ द मैच बनने के बाद चहल ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनकी सबसे बड़ी ताकत उनका दिमाग है। उन्होंने आगे कहा,

मैंने खुद को बैक किया। मैं जो करता हूं उससे भटकना नहीं चाहता था। मैं 1-20 ओवर के बीच कभी भी गेंदबाजी करने के लिए तैयार था। मुझे सबसे अधिक डिकॉक के विकेट से आनंद मिला। वह मैच बदल सकते थे। बदोनी को आगे निकलते देखा था और ऐसा लगा था कि वह फिर से आगे निकलेंगे और इसी कारण मैंने गेंद को उनसे दूर रखा। अपने बुरे मैचों को लेकर मैं अधिक परवाह नहीं करता।

चहल ने पूरे किए हैं अपने 150 विकेट

लखनऊ के खिलाफ चार विकेट लेने के साथ ही चहल ने टूर्नामेंट में अपने 150 विकेट भी पूरे किए। 118वें मैच में ये उपलब्धि हासिल करने के साथ ही वह सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले स्पिन गेंदबाज बने हैं। कुल मिलाकर वह इस उपलब्धि को हासिल करने वाले दूसरे सबसे तेज गेंदबाज बने हैं। लसिथ मलिंगा ने 105 मैचों में ही 150 विकेट हासिल किए थे।

इस सीजन अब तक चहल का प्रदर्शन शानदार रहा है और वह चार मैचों में 11 विकेट ले चुके हैं। चहल फिलहाल इस सीजन के सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने उमेश यादव (10) को पीछे छोड़ दिया है और पर्पल कैप अपने नाम कर ली है। इस सीजन चहल की इकॉनमी 6.50 की रही है और वह राजस्थान के लिए लगभग हर मैच में ही बेहद अहम साबित हो रहे हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now