IPL 2022 में मुंबई इंडियंस को लगातार चार हार मिलने के बाद जहीर खान ने दिया बड़ा बयान

जहीर को है मुंबई की वापसी की उम्मीद (Photo Credit: IPL)
जहीर को है मुंबई की वापसी की उम्मीद (Photo Credit: IPL)

मुंबई इंडियंस (MI) के डॉयरेक्टर ऑफ क्रिकेट जहीर खान (Zaheer Khan) को लगता है कि उनकी टीम ने मैच खत्म करने के मौके लगातार गंवाए हैं। हालांकि, उन्हें पूरा भरोसा है कि लीग चरण में अभी काफी मैच बचे होने के कारण पांच बार की चैंपियन टीम वापसी कर लेगी। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली मुंबई की टीम अब तक इस सीजन एक भी जीत हासिल नहीं कर सकी है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हार झेलने के बाद जहीर ने बातचीत करते हुए कहा कि उनकी टीम अब तक मोमेंटम का फायदा नहीं उठा सकी है। 43 साल के जहीर का मानना है कि IPL जैसे बड़े टूर्नामेंट में कई चीजें सही करने की जरूरत होती है। उन्होंने कहा,

साधारण तौर पर आपको उन लम्हों में जीत हासिल करनी होगी जब मोमेंटम बदल रहा हो और एक टीम के रूप में हम ऐसा करने में असफल रहे हैं। हमें पॉजिटिव चीजों पर ध्यान देना होगा और जो चीजें हमारे पक्ष में जा रही हैं हमें उन्हीं पर ध्यान लगाना होगा। उन चीजों पर काम करते रहिए और उन्हें बनाते रहिए क्योंकि यह एक लंबा सीजन है और हमें चीजों को साथ में रखना होगा।

"यह केवल पहली जीत हासिल करने की बात है" - जहीर खान

इस सीजन कई टीमों की शुरुआत अच्छी नहीं रही है और जहीर को उम्मीद है कि उनकी टीम का भाग्य बदलेगा। जहीर को लगता है कि उनकी टीम पहली जीत हासिल करने के बाद सबकुछ बदल सकती है। उन्होंने कहा,

जैसा कि मैंने कहा है कि अब भी लीग चरण में काफी मुकाबले बचे हुए हैं तो हमें केवल लय हासिल करने की जरूरत है। हमने इस टूर्नामेंट में देखा है कि टीमें लगातार मैच हारती या जीतती रही हैं और लगातार जीत हासिल करना वो चीज है जिसके बारे में हम सोच रहे हैं। यह केवल पहली जीत की बात है। कई बार ऐसा समय भी आता है जब अधिक प्रेशर होने पर आप अपने ऊपर संदेह करने लगते हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़