IPL 2023 - आरसीबी के पास केवल तीन ही बल्लेबाज हैं...टीम को लेकर आया चौंकाने वाला बयान

आरसीबी टीम की बल्लेबाजी को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया
आरसीबी टीम की बल्लेबाजी को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम (RCB) की एक बड़ी समस्या के बारे में बताया है। उन्होंने कहा कि आरसीबी के पास केवल तीन ही बल्लेबाज हैं। चोपड़ा के मुताबिक टीम की तरफ से फाफ डू प्लेसी, विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल ही केवल अच्छी बल्लेबाजी करते हैं। अन्य बल्लेबाजों का न चलना टीम के लिए चिंता का विषय है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए मिडिल ऑर्डर की बल्लेबाजी इस सीजन चिंता का विषय रही है। टीम के लिए केवल तीन ही बड़े बल्लेबाज रन बना पा रहे हैं। दिनेश कार्तिक, महिपाल लोमरोड़ और अनुज रावत जैसे खिलाड़ी ज्यादा योगदान नहीं दे पा रहे हैं।

आरसीबी केवल तीन खिलाड़ियों पर डिपेंड है - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक मिडिल ऑर्डर की बल्लेबाजी आरसीबी के लिए बड़ी समस्या है। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

आरसीबी की समस्या ये है कि उनके पास केवल तीन ही बल्लेबाज हैं और इसका कोई समाधान भी नहीं है। आईपीएल के 16 साल के इतिहास में केवल एक ही बल्लेबाज ने 1000 रन बनाए हैं और वो विराट कोहली हैं। एक बार फिर से कोहली, डू प्लेसी और मैक्सवेल पर ही फोकस रहेगा। मिडिल ऑर्डर में महिपाल लोमरोड़ खेलते हैं। वहीं इसके बाद शाहबाज अहमद, अनुज रावत और दिनेश कार्तिक आते हैं और ये बल्लेबाजी लाइन अप उतना अच्छा नहीं है।

आपको बता दें कि आईपीएल 2023 का 27वां मुकाबला पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। टीम चाहेगी कि इस मुकाबले में जीत के साथ वापसी की जाए। आरसीबी ने अभी तक पांच में से दो ही मुकाबले जीते हैं और तीन में हार का सामना करना पड़ा है। प्वॉइंट्स टेबल में टीम इस वक्त आठवें पायदान पर है। अब टीम को अगले कुछ मैच लगातार जीतने ही होंगे और इसके लिए सभी बल्लेबाजों का योगदान देना जरूरी है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now