IPL 2023 : पंजाब किंग्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस के यश दयाल को बाहर करने का दिग्गज ने दिया सुझाव, बताई खास वजह 

यश दयाल के लिए पिछला मुकाबला बेहद खराब रहा था
यश दयाल के लिए पिछला मुकाबला बेहद खराब रहा था

पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि गुजरात टाइटंस (GT) को तेज गेंदबाज यश दयाल (Yash Dayal) को आराम देना चाहिए। चोपड़ा ने दयाल के स्थान पर स्क्वाड में शामिल शिवम मावी को खिलाने की सलाह दी।

अपने यूट्यूब चैनल पर गुजरात टाइटंस बनाम पंजाब किंग्स के बीच आज होने वाले मुकाबले का विश्लेषण करते हुए इस पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा कि यदि शिवम मावी उपलब्ध हैं और यश दयाल को आराम की जरूरत है तो मावी को गेंदबाजी लाइनअप में शामिल करना चाहिए। चोपड़ा ने कहा,

गेंदबाजी में मुझे लगता है कि आपको शिवम मावी को खिलाना चाहिए अगर वह उपलब्ध हैं तो, क्योंकि अब आप यश दयाल को आराम दे सकते हैं। उनके साथ जो कोलकता नाइट राइडर्स के मैच में हुआ उससे उन्हें ठीक होने में थोड़ा समय लग सकता है।

दरअसल, गुजरात को अपने पिछले मुकाबले में एक अविश्वसनीय हार मिली थी और उस हार की वजह यश दयाल बने थे। केकेआर को अंतिम ओवर में 29 रन बनाने थे और दयाल ने 31 रन खर्च कर दिया थे। उनके ओवर में रिंकू सिंह ने लगातार पांच छक्के जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

गुजरात का गेंदबाजी लाइन-अप शानदार है - आकाश चोपड़ा

इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने आगे बात करते हुए, गुजरात टाइटंस की गेंदबाजी की तारीफ की और कहा,

बाकी की गेंदबाजी अच्छी है, उनके पास अल्जारी जोसेफ और जोशुआ लिटिल हैं और मोहम्मद शमी तो हमेशा अच्छी गेंदबाजी करते ही है। तेज गेंदबाजी आक्रमण के अलावा इस चैंपियन टीम के पास राशिद खान जैसा काबिल स्पिन गेंदबाज भी है, तो इस टीम की गेंदबाजी काफी मजबूत और जानदार है और उनके पास कई विकल्प भी मौजूद हैं।

बता दें कि गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पंड्या की कप्तानी में साल 2022 का आईपीएल अपने नाम किया था, और इस साल भी उनकी टीम अच्छे लय में दिख रही है। उन्हें अब तक इस सीजन खेले अपने तीन मुकाबलों में दो में जीत तो एक में हार मिली है। अंक तालिका में वो फिलहाल चौथे स्थान पर हैं। हालाँकि, टीम पिछले मैच की हार को भूलकर फिर से जीत की राह पकड़ना चाहेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now