IPL 2023 - आपने सिर्फ 19वां ओवर कराने के लिए एक गेंदबाज को खिला लिया...दिल्ली कैपिटल्स की रणनीति पर उठे सवाल

Nitesh
मुकेश कुमार से सिर्फ एक ओवर गेंदबाजी करवाई गई (Photo - IPL)
मुकेश कुमार से सिर्फ एक ओवर गेंदबाजी करवाई गई (Photo - IPL)

दिल्ली कैपिटल्स टीम (DC) को पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा और इस मैच में उनकी एक रणनीति पर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं। कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) ने मैच में मुकेश कुमार से सिर्फ एक ही ओवर गेंदबाजी करवाई और आकाश चोपड़ा ने उनके इस फैसले पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि क्या आपने सिर्फ एक ही ओवर करवाने के लिए मुकेश कुमार को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था।

दिल्ली कैपिटल्स को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए। पंजाब के लिए प्रभसिमरन सिंह ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने सिर्फ 65 गेंद पर 10 चौके और 6 छक्के की मदद से 103 रनों की जबरदस्त पारी खेली। वहीं जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम विस्फोटक शुरूआत के बावजूद 136 रन तक ही पहुंच पाई और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स के लिए प्लेऑफ के दरवाजे भी बंद हो गए हैं।

वहीं इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने मुकेश कुमार से सिर्फ एक ही ओवर गेंदबाजी करवाया। वो 19वें ओवर में उन्हें लेकर आए और मुकेश ने अपने इस ओवर में सिर्फ 3 रन दिए और प्रभसिमरन सिंह का बड़ा विकेट भी निकाला। हालांकि आकाश चोपड़ा ने वॉर्नर के इस फैसले पर हैरानी जताई है।

दिल्ली कैपिटल्स ने काफी दिलचस्प चीजें इस सीजन की हैं - आकाश चोपड़ा

उन्होंने जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान कहा "दिल्ली कैपिटल्स काफी दिलचस्प टीम है। मुकेश कुमार इस मैच में एक गेंदबाज के तौर पर खेल रहे थे लेकिन उन्होंने सिर्फ एक ओवर गेंदबाजी की और वो भी 19वें ओवर में उनसे बॉलिंग कराई गई। उन्होंने इस ओवर में प्रभसिमरन सिंह को आउट भी कर दिया। दिल्ली कैपिटल्स ने इस पूरे सीजन काफी दिलचस्प चीजें की हैं।"

Quick Links

Edited by Nitesh