IPL 2023 - सीएसके के खिलाफ जीत के बावजूद संजू सैमसन की कप्तानी पर उठे सवाल, पूर्व दिग्गज ने बताई बड़ी कमी

Nitesh
संजू सैमसन की कप्तानी पर उठे सवाल
संजू सैमसन की कप्तानी पर उठे सवाल

आईपीएल 2023 (IPL) में राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। टीम इस वक्त प्वॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर है। चेन्नई सुपर किंग्स को जयपुर में हराकर राजस्थान रॉयल्स ने प्वॉइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल किया। हालांकि इसके बावजूद पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा टीम के कप्तान संजू सैमसन की कप्तानी से खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के पास पहली बार ऐसा है कि उनकी टीम में पांच से ज्यादा गेंदबाजी ऑप्शन हैं लेकिन वो अपने गेंदबाजों का सही तरह से इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं।

दरअसल सीएसके के खिलाफ मैच में ट्रेंट बोल्ट की जगह एडम जैम्पा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था और उन्होंने इस फैसले को सही भी साबित किया। एडम जैम्पा ने तीन विकेट निकाले लेकिन इसके बावजूद उनसे सिर्फ 3 ही ओवर गेंदबाजी करवाई गई। युजवेंद्र चहल ने भी सिर्फ दो ही ओवर गेंदबाजी की, जबकि जेसन होल्डर से पूरे चार ओवर कराए गए और उन्होंने अपने स्पेल में 49 रन दे दिए।

संजू सैमसन सही से गेंदबाजों का इस्तेमाल नहीं कर पाए - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक इतने ज्यादा ऑप्शन होने के बावजूद संजू सैमसन अपने गेंदबाजों का सही तरह से इस्तेमाल नहीं कर पाए। मैच के बाद अपने यू-ट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा "राजस्थान रॉयल्स ने एडम जैम्पा को खिलाया और उन्होंने तीन विकेट लिए। इसमें सबसे अहम विकेट डेवोन कॉनवे का था। इसके बाद उन्होंने ऋतुराज गायकवाड़ को भी आउट किया। हालांकि इसके बावजूद जैम्पा ने केवल तीन ओवर गेंदबाजी की जो काफी हैरान करने वाला है। संजू के पास पहली बार पांच से ज्यादा गेंदबाजी ऑप्शन थे लेकिन इसके बावजूद वो चूक गए।"

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा "सैमसन से कुछ गलती हुई और जैम्पा ने अपना पूरा स्पेल नहीं डाला। जेसन होल्डर ने करीब 50 रन दे दिए लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपना पूरा स्पेल डाला। दूसरे दो गेंदबाजों संदीप शर्मा और कुलदीप यादव ने भी मिलकर छह ओवर ही डाला।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now