IPL 2023 : RCB के खिलाफ मुकाबले से पहले लखनऊ की टीम को पिच को लेकर मिली खास सलाह, दिग्गज ने कहा KGF को नहीं आएगी पसंद 

आरसीबी की बल्लेबाजी अपने बड़े खिलाड़ियों पर ही निर्भर रही है
आरसीबी की बल्लेबाजी अपने बड़े खिलाड़ियों पर ही निर्भर रही है

IPL 2023 में आज 43वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (LSG vs RCB) के बीच खेला जाना है। यह मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जायेगा। इस मुकाबले को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) की अहम प्रतिक्रिया आई है और उन्होंने लखनऊ को इस मुकाबले के लिए काली मिट्टी की पिच पर खेलने की सलाह दी है। उनके मुताबिक इससे आरसीबी के धाकड़ फॉर्म में चल रहे बल्लेबाजों पर अंकुश लगाया जा सकता है।

लखनऊ सुपर जायंट्स का मौजूदा आईपीएल में खेल जबरदस्त रहा है। टीम ने अभी तक खेले आठ मुकाबलों में से पांच में जीत दर्ज की है और 10 अंक लेकर पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर मौजूद है। वहीं आरसीबी का प्रदर्शन मिलाजुला रहा है। आठ मुकाबलों में टीम ने चार में जीत दर्ज की है और चार में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। 8 अंक के साथ बैंगलोर की टीम छठे स्थान पर है। आज के मुकाबले में जीत के साथ लखनऊ टॉप पर पहुँच जाएगी, वहीं अगर आरसीबी जीतती है तो फिर टॉप 4 की रेस और कड़ी हो सकती है।

कोहली, मैक्सवेल और फाफ को काली मिट्टी वाली पिच नहीं पसंद आएगी - आकाश चोपड़ा

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किए गए एक वीडियो में गेम का प्रीव्यू करते हुए कहा कि एलएसजी को स्पिन-अनुकूल ट्रैक तैयार करके विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डू प्लेसी पर दबाव बनाने की बात कही। उन्होंने कहा,

काली या लाल मिट्टी तय करेगी कि मैच कैसा रहता है। मुझे लगता है कि लखनऊ को काली मिट्टी की पिच देनी चाहिए क्योंकि केजीएफ (कोहली, ग्लेन और फाफ) को वह पिच पसंद नहीं आएगी और बाकी बल्लेबाजी में गहराई नहीं है, जिस पर हमने कई बार चर्चा की है।

आपको बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए विराट कोहली, फाफ डू प्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल ने ही सबसे ज्यादा रन बनाये हैं। इन तीनों के अलावा अन्य बल्लेबाजों से कुछ खास योगदान नहीं आया है। ऐसे में अगर लखनऊ की टीम इन तीन बल्लेबाजों से निपट लेती है तो फिर जीत के लिए उनकी राह आसान हो जाएगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now