IPL 2023 - मैंने और रिंकू ने पहले ही तय कर रखा था कि....आंद्रे रसेल ने जबरदस्त साझेदारी को लेकर किया बड़ा खुलासा

रिंकू सिंह और आंद्रे रसेल (Photo - IPL)
रिंकू सिंह और आंद्रे रसेल (Photo - IPL)

अपनी धुआंधार पारी से कोलकाता नाइट राइडर्स को पंजाब किंग्स (KKR vs PBKS) के खिलाफ मैच जिताने के बाद आंद्रे रसेल ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इस साल केकेआर को रिंकू सिंह के रूप में एक और जबरदस्त फिनिशर मिल गया है और इसी वजह से उन्हें कोई चिंता नहीं थी कि स्ट्राइक रिंकू के पास है। रसेल के मुताबिक उन्होंने और रिंकू सिंह ने फैसला कर रखा था कि अगर मैं बीट हो गया तब भी वो रन लेने के लिए दौड़ पड़ेंगे।

कोलकाता के इडेन गार्डेन मैदान में खेले गए मुकाबले में केकेआर ने पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए। जवाब में केकेआर ने इस टार्गेट को मैच की आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया।

केकेआर को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 26 रन चाहिए थे। आंद्रे रसेल ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 19वें ओवर में सैम करन के खिलाफ तीन छक्के जड़ दिए और इस ओवर में कुल मिलाकर 20 रन बने। आखिरी ओवर में टीम को सिर्फ छह ही रन चाहिए थे और पहली चार गेंद पर चार ही रन बने। पांचवीं गेंद पर रसेल ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन बीट हो गए। हालांकि इसके बावजूद वो रन लेने के लिए दौड़ पड़े लेकिन रन आउट हो गए। अब आखिरी गेंद पर 2 रन चाहिए थे और रिंकू सिंह ने चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी।

रिंकू सिंह के ऊपर मुझे पूरा भरोसा था - आंद्रे रसेल

मैच के बाद आंद्रे रसेल ने बताया कि उनकी आखिरी ओवर में रिंकू सिंह से क्या बातचीत हुई थी। उन्होंने कहा,

मैं गेम को फिनिश करना चाहता था लेकिन इस साल हमारे पास रिंकू सिंह के रूप में एक नया फिनिशर है। उन्होंने मुझसे पूछा कि अगर तुम बीट हो गए तो क्या हम रन लेने के लिए भागें ? मैंने कहा कि बिल्कुल भागना है। मुझे उनका ऊपर पूरा भरोसा था कि वो आखिरी गेंद पर मैच फिनिश कर देंगे। वो जो कर रहे हैं उसे देखकर मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now