IPL 2023 : पंजाब किंग्स के खिलाफ शार्दुल ठाकुर से गेंदबाजी न कराने की रणनीति पर दिग्गज ने उठाये सवाल, दी तीखी प्रतिक्रिया 

शार्दुल ठाकुर - कोलकाता नाइट राइडर्स (इमेज - ट्विटर)
शार्दुल ठाकुर - कोलकाता नाइट राइडर्स (इमेज - ट्विटर)

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में मैच के दौरान अलग-अलग कप्तानों की अलग-अलग रणनीति बड़े-बड़े क्रिकेट एक्सपर्ट्स को भी समझ नहीं आ रही है। इसका एक नमूना बीते सोमवार को हुए मैच नंबर 53 के दौरान भी देखने को मिला। यह मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR vs PBKS) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच ईडन गार्डन्स में खेला गया, जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 5 विकेट से जीत भी मिली, लेकिन उनके कप्तान नितीश राणा (Nitish Rana) की रणनीति पूर्व भारतीय लेग स्पिनर अनिल कुंबले को भी नहीं समझ आई।

शार्दुल ठाकुर से गेंदबाजी न कराने पर हैरान हुए अनिल कुंबले

दरअसल, नितीश राणा ने इस मैच में शार्दुल ठाकुर से एक भी ओवर की गेंदबाजी नहीं कराई, जबकि वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा था। केकेआर की टीम ने इस सीजन में शार्दुल ठाकुर पर एक बड़ा दांव लगाया है, क्योंकि वह विकेट-टेकिंग गेंदबाजी करने के साथ-साथ बड़े-बड़े शॉट लगाने में भी सक्षम हैं। हालांकि, केकेआर के कप्तान नितीश राणा शार्दुल को टीम में रखने के बावजूद भी उनसे गेंदबाजी नहीं कराते हैं।

नितीश राणा की रणनीति को अजीब बताते हुए कुंबले ने कहा,

"यह काफी अज़ीब बात है कि शार्दुल ने एक भी ओवर नहीं किया। वह शायद ओवल (वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023) में गेंदबाजी करते हुए नजर आएंगे। उन्हें एक भी ओवर गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला, जो काफी अज़ीब है। वह एक बढ़िया गेंदबाज हैं। हां, वह रन देते हैं, लेकिन वह विकेट भी चटकाते हैं। 20वें ओवर में भी उन्हें ओवर नहीं दिया गया, क्या वह कुछ ओवर्स नहीं कर सकते।"

कोलकाता और पंजाब के बीच हुए इस मैच में पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पंजाब ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए। कप्तान शिखर धवन ने 47 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली वहीं अंत में शाहरुख खान ने भी सिर्फ 8 गेंदों में 21 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचा दिया।

इस स्कोर का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम ने मैच की आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल किया और 5 विकेट से मैच जीता। केकेआर की ओर से रिंकू सिंह एक बार फिर हीरो साबित हुए। उन्होंने आखिरी गेंद पर चौका मारकर अपनी टीम को जीत दिला दी। वहीं, उनसे पहले आंद्रे रसेल ने सिर्फ 23 गेंदों में 42 रनों की पारी खेलकर प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम कर लिया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now