IPL 2023 - मुंबई इंडियंस के खिलाफ अर्शदीप सिंह की धुनाई को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

अर्शदीप सिंह की काफी धुनाई हुई (Photo Credit - IPLT20)
अर्शदीप सिंह की काफी धुनाई हुई (Photo Credit - IPLT20)

पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) की मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में काफी धुनाई हुई। इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि अर्शदीप सिंह का कॉन्फिडेंस काफी हिल गया है। उन्होंने कहा कि अर्शदीप पिछले मैच में भी काफी महंगे साबित हुए थे।

आईपीएल 2023 का 46वां मुकाबला पंजाब किंग्स के लिए निराशा लेकर आया। इस मुकाबले में बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद पंजाब किंग्स को मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा। मुंबई को पंजाब के खिलाफ पिछली बार हार मिली थी और आज उन्होंने अपना बदला पूरा कर लिया। उस जीत में टीम के लिए अर्शदीप सिंह हीरो साबित हुए थे, जिन्होंने अंतिम ओवर में स्टंप्स तोड़े थे और अपनी टीम को जीत दिलाई थी लेकिन बुधवार को खेले गए मुकाबले में बाएं हाथ के इस गेंदबाज की जमकर धुनाई हुई और उन्होंने आईपीएल इतिहास में एक पारी में तीसरे सबसे खराब आंकड़े भी दर्ज किये। अर्शदीप सिंह ने अपने चार ओवर भी पूरे नहीं किये और मुकाबले में सबसे महंगे साबित हुए। उन्होंने 3.5 ओवर में सिर्फ 66 रन देकर एक सफलता प्राप्त की।

अर्शदीप का कॉन्फिडेंस हिल गया है - दीप दासगुप्ता

क्रिकबज्ज से बातचीत में दीप दासगुप्ता ने अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

पंजाब की गेंदबाजी यूनिट को पिछले कुछ मैचों से काफी मार पड़ रही है। मुझे नहीं लगता है कि इससे उनका कॉन्फिडेंस अच्छा हुआ होगा। अर्शदीप की अगर बात करें तो वो काफी बेहतरीन गेंदबाज हैं लेकिन वो बहुत ही महंगे साबित हुए हैं। इस मुकाबले को छोड़ दीजिए, यहां तक कि वो पिछले मैच में भी काफी महंगे साबित हुए थे। एक यूनिट के तौर पर उन्होंने परफॉर्म नहीं किया है। वो काफी ज्यादा एक्सप्रेसिव नहीं हैं लेकिन अगर आप उनकी बॉडी लैंग्वेज को देखें तो अच्छे माइंडसेट में आने के लिए उन्हें एक अच्छे स्पेल की जरूरत है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता