ड्वेन ब्रावो के रिप्लेसमेंट के तौर पर बेन स्टोक्स को नहीं देखना चाहिए, दिग्गज ऑलराउंडर को लेकर आई प्रतिक्रिया

ड्वेन ब्रावो ने सीएसके से संन्यास ले लिया है
ड्वेन ब्रावो ने सीएसके से संन्यास ले लिया है

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल 2023 के ऑक्शन (IPL Auction) के दौरान इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स का चयन किया। सीएसके ने स्टोक्स के लिए काफी महंगी बोली लगाकर उन्हें खरीदा। हालांकि आकाश चोपड़ा का मानना है कि बेन स्टोक्स को सीएसके में ड्वेन ब्रावो के रिप्लेसमेंट के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए।

बेन स्टोक्स को चेन्नई सुपर किंग्स ने 16 करोड़ 25 लाख की भारी-भरकम रकम में खरीदा। स्टोक्स आईपीएल ऑक्शन इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले संयुक्त रूप से तीसरे खिलाड़ी बने। स्टोक्स अब एक बार फिर एम एस धोनी के साथ खेलते हुए नजर आएंगे। उनकी गिनती विश्व के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडरों में होती है।

ड्वेन ब्रावो की तरह बेन स्टोक्स गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं - आकाश चोपड़ा

वहीं ड्वेन ब्रावो ने कई सीजन तक सीएसके की तरफ से खेलने के बाद संन्यास का ऐलान कर दिया था। हालांकि आकाश चोपड़ा का मानना है कि स्टोक्स को ब्रावो के रिप्लेसमेंट के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए। उन्होंने वजह बताते हुए कहा,

बेन स्टोक्स के खिलाफ एक ही चीज जाती है कि चेन्नई की पिच उनके लिए उतनी मुफीद नहीं होगी लेकिन वो एक बहुत ही जबरदस्त प्लेयर हैं। वो निश्चित तौर पर ड्वेन ब्रावो का रिप्लेसमेंट नहीं हैं। इस बारे में सोचिए भी मत। जितनी गेंदबाजी ब्रावो करते थे उसकी आधी बेन स्टोक्स करते हैं। ड्वेन ब्रावो लीजेंडरी प्लेयर हैं और टी20 क्रिकेट इतिहास के महान खिलाड़ियों में से एक हो सकते हैं। हालांकि बेन स्टोक्स की गेंदबाजी वैसी नहीं है।

आपको बता दें कि आईपीएल 2023 के लिए सीएसके ने कई प्लेयर्स का चयन किया जिसके बाद उनकी पूरी टीम इस प्रकार से है।

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, सुभ्रांशु सेनापति, मोईन अली, शिवम दुबे, राजवर्धन हंगरगेकर, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सेंटनर, रविंद्र जडेजा, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, मथीशा पथिराना, सिमरजीत सिंह, दीपक चाहर, प्रशांत सोलंकी, महीश तीक्षणा, अजिंक्य रहाणे, बेन स्टोक्स, शेख रशीद, निशांत सिंधु, काइल जेमिसन, अजय मंडल, भगत वर्मा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now