IPL 2023 - एडेन मार्करम ने भुवनेश्वर कुमार को दिया ये जबरदस्त नाम, राहुल द्रविड़ के लिए होता था प्रयोग 

भुवनेश्वर कुमार को लेकर आई प्रतिक्रिया (Photo Credit - IPLT20)
भुवनेश्वर कुमार को लेकर आई प्रतिक्रिया (Photo Credit - IPLT20)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के कप्तान एडेन मार्करम (Aiden Markram) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ अपनी टीम को मिली जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बल्लेबाजी में हैरी ब्रूक की तारीफ तो की ही लेकिन साथ ही भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) से भी वो काफी ज्यादा प्रभावित दिखे। यही वजह है कि मार्करम ने भुवनेश्वर कुमार को एक नया नाम दे दिया है। उन्होंने भुवी को "मिस्टर भरोसेमंद" कहा है। भारतीय क्रिकेट में ये उपाधि राहुल द्रविड़ के नाम थी और अब भुवनेश्वर कुमार को भी यही नाम एडेन मार्करम ने दे दिया है।

ईडेन गार्डेन में खेले गए आईपीएल 2023 के 19वें मुकाबले में सनराइज़र्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 23 रनों से हरा दिया। पहले खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 228 रनों का विशाल स्कोर बनाया। ये इस आईपीएल सीजन का अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर है। टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में हैरी ब्रूक का अहम योगदान रहा। उन्होंने 55 गेंद पर 100 रनों की नाबाद पारी खेली। जवाब में केकेआर की टीम पूरे ओवर खेलकर 205 रनों तक ही पहुंच पाई और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

एडेन मार्करम ने की हैरी ब्रूक और भुवनेश्वर कुमार की तारीफ

भुवनेश्वर कुमार की अगर बात करें तो एक ऐसे मैच में जहां 200 से ज्यादा रन बने वहां पर उन्होंने अपने 4 ओवरों के स्पेल में सिर्फ 29 रन देकर 1 विकेट लिया। इस दौरान एक ओवर उन्होंने मेडन भी डाला। मैच के बाद एडेन मार्करम ने कहा,

गेंदबाजों को काफी श्रेय दिया जाना चाहिए, जिन्होंने जबरदस्त कैरेक्टर दिखाया। हैरी ब्रूक की अगर बात करें तो उनके पास काफी टैलेंट है। वो पावरप्ले में अच्छे शॉट्स लगाते हैं। भुवी मिस्टर भरोसेमंद हैं। इस विकेट पर गेंदबाजी मुश्किल थी लेकिन उन्होंने अपना सयंम बनाए रखा। उम्मीद है हम अपना ये मोमेंटम बरकरार रखेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment