मुंबई इंडियंस को लगा बड़ा झटका, कैमरन ग्रीन के गेंदबाजी करने को लेकर आया बड़ा अपडेट

Australia v South Africa - Second Test: Day 3
Australia v South Africa - Second Test: Day 3

दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन (Cameron Green) के आईपीएल (IPL) में गेंदबाजी करने को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। खबरों के मुताबिक कैमरन ग्रीन को आईपीएल में 13 अप्रैल से ही गेंदबाजी करने की इजाजत रहेगी उससे पहले वो गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उनके ऊपर ज्यादा भार नहीं डालना चाहता है।

आईपीएल 2023 के ऑक्शन के दौरान कैमरन ग्रीन काफी महंगे दाम में बिके थे। पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस ने ऑक्शन के दौरान कैमरन ग्रीन के लिए जमकर बोली लगाई थी और उन्हें 17.50 करोड़ में खरीदा था। ग्रीन मुंबई इंडियंस इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर और आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे प्लेयर हो गए हैं।

हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट मैच के दौरान उन्हें चोट लग गई और उनकी ये इंजरी काफी गहरी है। मेलबर्न टेस्ट मैच के दूसरे दिन आखिरी सेशन में कैमरन ग्रीन को एनरिक नॉर्ट्जे की गेंद लगी। ये गेंद सीधा उनकी उंगली में जाकर लगी। ग्रीन की चोट इतनी गहरी थी कि उन्हें तुरंत रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा। बाद में खबर आई कि उनकी उंगली टूट गई है।

कैमरन ग्रीन के वर्कलोड को किया जाएगा मैनेज

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अब कैमरन ग्रीन को लेकर कोई रिस्क नहीं उठाना चाहती है। इसी वजह से उन्होंने मुंबई इंडियंस को बता दिया है कि ग्रीन के ऊपर ज्यादा भार नहीं डाला जाएगा। अगर वो भारत के खिलाफ चारों टेस्ट मैचों में खेलते हैं तो फिर आईपीएल के शुरूआती मैचों में गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे।

आईपीएल के सीओओ हेमांग अमीन ने सभी फ्रेंचाइजी को एक ई-मेल लिखा और कहा,

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जानकारी दी है कि कैमरन ग्रीन आईपीएल के लिए पूरी तरह से उपलब्ध रहेंगे। हालांकि अगर वो भारत के खिलाफ चारों टेस्ट मैचों में खेलते हैं तो फिर आखिरी टेस्ट मैच खत्म होने के चार हफ्ते बाद तक वो गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now