IPL 2023 : डेवन कॉनवे ने शानदार पारी से चेन्नई सुपर किंग्स को दिलाई बड़ी जीत, सनराइज़र्स हैदराबाद की एक और हार 

डेवन कॉनवे ने नाबाद अर्धशतक लगाया
डेवन कॉनवे ने नाबाद अर्धशतक लगाया

चेपॉक में खेले गए IPL 2023 के 29वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइज़र्स हैदराबाद (CSK vs SRH) को 7 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 134/7 का स्कोर बनाया, जवाब में चेन्नई ने 18.4 ओवर में 138/3 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम किया। इस जीत से चेन्नई सुपर किंग्स के छह मैचों में चार जीत से आठ अंक हो गए हैं। हालाँकि, टीम अभी भी तीसरे स्थान पर है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा और हैरी ब्रूक की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 35 रन जोड़े। ब्रूक ने 13 गेंदों में 18 रन बनाये। अभिषेक (34) ने राहुल त्रिपाठी के साथ मिलकर स्कोर को 71 तक पहुँचाया। त्रिपाठी ने 21 गेंदों में 21 रनों की पारी खेली। कप्तान एडेन मार्करम ने 12 और मयंक अग्रवाल ने 2 रन बनाये। हेनरिक क्लासेन के बल्ले से 17 रनों की पारी आई और वह 116 के स्कोर पर आउट हुए। वॉशिंगटन सुंदर 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मार्को जानसेन 17 रन बनाकर नाबाद रहे। कोई भी बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बना पाया और बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। इसी वजह से टीम बड़ा टोटल नहीं लगा पाई। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रविंद्र जडेजा ने तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत जबरदस्त रही। ऋतुराज गायकवाड़ और डेवन कॉनवे की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े। गायकवाड़ 30 गेंदों में 35 रन बनाकर आउट हुए। अजिंक्य रहाणे और अम्बाती रायडू 9-9 रन बनाकर चलते बने। कॉनवे एक छोर पर टिके रहे और 57 गेंदों में नाबाद 77 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाकर ही लौटे। उनकी पारी में 12 चौके और एक छक्का शामिल रहा। मोइन अली भी 6 रन बनाकर नाबाद रहे। सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए मयंक मारकंडे ने दो विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment