IPL 2023 : क्वालीफायर 1 मुकाबले के लिए CSK के गेंदबाजों ने जमकर बहाया पसीना, फ्रेंचाइजी ने साझा किया खास वीडियो 

Neeraj
Snapshots: Chennai Super Kings Instagram
Snapshots: Chennai Super Kings Instagram

आईपीएल 2023 (IPL 2023) का पहला क्वालीफायर मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस (CSK vs GT) खेला जायेगा। इस सीजन में गुजरात और सीएसके की टीम दूसरी बार एक-दूसरे को टक्कर देगी। पहली टक्कर में गुजरात की टीम एमएस धोनी (MS Dhoni) एन्ड कंपनी पर भारी पड़ी थी। ऐसे में सीएसके की कोशिश होगी कि वह अपने घर में गुजरात से हार का बदला लेकर फाइनल का टिकट हासिल करें। हालांकि, सीएसके के लिए यह जीत इसलिए भी जरूरी है क्योंकि वह GT को इस मेगा लीग में अब तक नहीं हरा पाई है। चेन्नई के गेंदबाज इस अहम मुकाबले के लिए जमकर तैयारी कर रहे हैं, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है।

दरअसल, मंगलवार को सीएसके ने टीम के प्रैक्टिस सत्र का एक वीडियो अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया। वीडियो में टीम के सभी प्रमुख तेज गेंदबाज और स्पिनर बारी-बारी से नेट्स में गेंदबाजी करते दिखे। मोइन अली, दीपक चाहर, रविंद्र जडेजा, मथीशा पथिराना और तुषार देशपांडे समेत टीम के बाकी सभी खिलाड़ी अपना दमखम दिखाते हुए मैच के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आये।

CSK ने वीडियो को साझा करते हुए कैप्शन में लिखा,

टर्न और स्विंग। मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार।

गौरतलब है कि सीएसके की ओर से इस सीजन में अब तक सबसे सफल गेंदबाज तुषार देशपांडे रहे हैं। 28 वर्षीय तुषार ने मौजूदा सीजन में 14 मुकबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 9.52 के इकॉनमी रेट से 20 विकेट झटके हैं। वहीं, 14 मैचों में 17 विकेटों के साथ बाएं हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा दूसरे स्थान पर हैं।

डेवन कॉनवे और ऋतुराज गायकवाड़ पर टिकी है सीएसके की बल्लेबाजी

गुजरात टाइटंस के खिलाफ डेवन कॉनवे और ऋतुराज गायकवाड़ के ऊपर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी। टूर्नामेंट में अब तक इन दोनों सलामी बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। कॉनवे ने अब तक खेले 14 मैचों में 53.18 की उम्दा औसत से 585 रन बनाये हैं, जबकि गायकवाड़ के बल्ले से 42 की औसत 504 रन आये हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment