IPL 2023 - ग्लेन मैक्सवेल को तीसरे नंबर पर भेजने के पीछे फाफ डू प्लेसी ने बताई बड़ी वजह

ग्लेन मैक्सवेल बल्लेबाजी में फ्लॉप रहे (Photo Credit - IPLT20)
ग्लेन मैक्सवेल बल्लेबाजी में फ्लॉप रहे (Photo Credit - IPLT20)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ मुकाबले में विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को तीसरे नंबर पर भेजे जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि क्यों मैक्सवेल को इस मुकाबले में बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट किया गया। डू प्लेसी ने इसके पीछे एक बड़ी वजह बताई है।

ग्लेन मैक्सवेल की अगर बात करें तो अभी तक वो चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आते थे और इस क्रम पर उन्होंने इस सीजन कई बेहतरीन पारियां भी खेलीं। हालांकि दिल्ली के खिलाफ मैच में उन्हें तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए भेजा गया लेकिन वो इसका फायदा नहीं उठा पाए और आते ही पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

ग्लेन मैक्सवेल के फॉर्म की वजह से हमने उन्हें प्रमोट किया - फाफ डू प्लेसी

मैच के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी से इस बारे में सवाल पूछा गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा,

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए ग्लेन मैक्सवेल हमारे लिए काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। हमने सोचा कि उन्हें जल्दी (तीसरे नंबर) बल्लेबाजी के लिए भेजा जाए क्योंकि वो काफी अच्छी लय में लग रहे हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 181 रन बनाए। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 16.4 ओवर में ही इस टार्गेट को हासिल कर लिया। आरसीबी की 10 मैचों में ये पांचवी हार है और अंक तालिका में उनके 10 ही अंक हैं। टीम को अगर प्लेऑफ में जाना है तो अगले चारों मुकाबले जीतने होंगे। इसके लिए मैक्सवेल का बेहतर प्रदर्शन करना जरूरी है। टीम को उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी की जरूरत है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now