गौतम गंभीर ने बताया कि निकोलस पूरन को 16 करोड़ की भारी-भरकम रकम में क्यों खरीदा ?

Australia v West Indies - T20I Series: Game 2
Australia v West Indies - T20I Series: Game 2

आईपीएल (IPL) में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने निकोलस पूरन के लिए भारी-भरकम रकम खर्च करने के पीछे एक बड़ी वजह बताई है। गंभीर ने बताया कि आखिर क्यों फ्रेंचाइजी ने निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को इतने पैसे में खरीदा। उनके मुताबिक पूरन एक मैच विनर प्लेयर हैं और कई मुकाबले अपने दम पर जिता सकते हैं।

निकोलस पूरन की अगर बात करें तो पिछले सीजन वो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में थे और वहां पर उनका परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा था और इसी वजह से फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया था। किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि उनके लिए ऑक्शन में इतनी महंगी बोली लगेगी लेकिन जब पूरन को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 16 करोड़ में खरीदा तो हर कोई हैरान रह गया। निकोलस पूरन का बेस प्राइस दो करोड़ रुपए थ। सबसे पहले बोली राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स ने लगाई। उसके बाद दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच बिडिंग वॉर चली लेकिन अंत में जब बोली 12 करोड़ के ऊपर चली गई, तो लखनऊ सुपरजायन्ट्स ने दांव खेला और उन्हें हासिल कर लिया।

निकोलस पूरन एक इम्पैक्ट प्लेयर हैं - गौतम गंभीर

लखनऊ सुपर जायंट्स के इस फैसले से हर कोई हैरान है लेकिन गौतम गंभीर ने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। उन्होंने जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान कहा,

मैं पिछले सीजन को नहीं देखता हूं। मैं ये देखता हूं कि उस प्लेयर के अंदर कितनी क्षमता है और वो कितना इम्पैक्ट डाल सकता है। इस टूर्नामेंट में 500-600 रन बनाने से कुछ नहीं होगा। वो खिलाड़ी आपको एक सीजन में 2-3 मैच जिता सकता है और उम्र उसके साथ है। अगर आपको ऐसा खिलाड़ी मिलता है तो फिर आप अपनी टीम उसके इर्द-गिर्द ही बनाना चाहते हैं। मैं केवल इस सीजन के बारे में ही नहीं सोच रहा हूं। निकोलस पूरन एक ऐसे प्लेयर हैं जो लंबे समय तक खेल सकते हैं। बहुत कम प्लेयर हैं जो इस उम्र में इतना बेहतरीन खेल सकते हैं। वो लगातार बेहतर होते जाएंगे। मेरा हमेशा से ये मानना रहा है कि रिकॉर्ड्स से केवल हेडलाइन बनती है और इम्पैक्ट से आप टूर्नामेंट जीत सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now