IPL 2023 - एडेन मार्करम की वजह से हार गई सनराइजर्स हैदराबाद...KKR के पूर्व स्पिनर ने दी तीखी प्रतिक्रिया

एडेन मार्करम (Photo Credit - IPLT20)
एडेन मार्करम (Photo Credit - IPLT20)

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को केकेआर के खिलाफ मुकाबले में मिली हार के लिए SRH के कप्तान एडेन मार्करम (Aiden Markram) को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि एडेन मार्करम काफी गलत समय पर आउट हुए और उनके विकेट के बाद मैच का पासा वहीं पर पलट गया।

हैदराबाद में खेले गए आईपीएल 2023 के 47वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइज़र्स हैदराबाद को 5 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए केकेआर ने निर्धारित 20 ओवरों में 171/9 का स्कोर बनाया, जवाब में SRH की टीम पूरे ओवर खेलकर 166/8 रन ही बना पाई। केकेआर के लिए वरुण चक्रवर्ती ने बेहतरीन तरीके से आखिरी ओवर डाला और अपनी टीम को जीत दिलाई।

एडेन मार्करम और हेनरिक क्लासेन ने 47 गेंदों में 70 रनों की साझेदारी कर एक समय सनराइजर्स को जीत की स्थिति में पहुंचा दिया था और टीम की जीत तय लग रही थी लेकिन इसके बावजूद वो आखिर में आकर मुकाबला हार गए। क्लासेन 20 गेंदों में एक चौके और तीन छक्के की मदद से 36 रन बनाकर आउट हुए। मार्करम ने 40 गेंदों में 41 रनों की धीमी पारी खेली। जिस समय टीम को अपने कप्तान की सबसे ज्यादा जरूरत थी, उसी वक्त मार्करम आउट हो गए और उनकी टीम ये मुकाबला हार गई।

एडेन मार्करम की टीम को सख्त जरूरत थी - हरभजन सिंह

हरभजन सिंह के मुताबिक एडेन मार्करम के आउट होने के बाद मैच का पूरा पासा ही पलट गया। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

एडेन मार्करम ने जो शॉट खेला, वो काफी गलत शॉट था। उन्हें उस समय वो शॉट नहीं लगाना चाहिए था। उन्हें पता था कि उनके लोअर ऑर्डर के बल्लेबाज उतने ज्यादा अच्छे नहीं हैं और इसी वजह से उन्हें क्रीज पर टिके रहने की जरूरत थी। वहीं पर गेम चेंज हो गया। उनका विकेट काफी अहम था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now