IPL 2023 : KKR के एक्स-फैक्टर को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया, दिग्गज ने आंद्रे रसेल के बजाय इस युवा खिलाड़ी का लिया नाम 

Photo Courtesy: BCCI/IPLT20.com
Photo Courtesy: BCCI/IPLT20.com

पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा है कि आईपीएल (IPL 2023) के इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए स्टार आलराउंडर आंद्रे रसेल Andre (Russell) नहींं बल्कि बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) एक्स-फैक्टर थे। उन्होंने इसे एक बड़ा बदलाव भी बताया।

गुजरात टाइटंस के खिलाफ तेज गेंदबाज यश दयाल के एक ओवर में 5 छक्के लगा कर रिंकू ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं और इस मुकाबले के बाद मिले आत्मविश्वास को आगे ले जाते हुए, रिंकू मैच दर मैच और भी बेहतर होते गये। इस पूरे आईपीएल सीजन उन्होंने अपने बल्ले से खूब रन बरसाए और एक फिनिशर के तौर पर उभरे। उनके इस दमदार खेल को देखकर क्रिकेट के जानकर और एक्सपर्ट ने उन्हें सीधा टीम इंडिया में शामिल करने तक की सिफारिश कर दी।

रसेल नहीं ये रिंकू का दौर है - हरभजन सिंह

स्टार स्पोर्ट के शो क्रिकेट लाइव पर बात करते हुए इस पूर्व भारतीय दिग्गज स्पिनर ने रिंकू सिंह की जमकर सराहना की और इस दौर को उनका बताया। हरभजन ने कहा,

अब रसेल नहींं रिंकू कोलकाता नाइट राइडर्स के एक्स-फैक्टर बन गये हैं। रसेल का दौर खत्म हो गया, अब ये रिंकू का दौर है। चाहे रिंकू को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा जाए, वह अपनी भूमिका के साथ न्याय कर सकते हैं। वह एक अलग क्षमता के खिलाड़ी हैं और हम जल्द ही उनके सिर पर भारतीय कैप देखेंगे।

बता दें कि इस IPL सीजन में रिंकू दो बार की विजेता टीम KKR के सबसे टाॅप परफाॅर्मर रहे हैं, और उन्होंने टीम के लिए बल्ले से अबतक सबसे ज्यादा योगदान दिया है। इस 25 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने खेले 13 मैचों में 50.88 की औसत और 143.31 की दमदार स्ट्राइक रेट से 407 रन बनाये हैं। रिंकू के पास इन आंकड़ों को और भी बेहतर करने के लिए एक और मैच है, जो उन्हें शनिवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ ईडन गार्डेंस में खेलना है। देखना दिलचस्प होगा कि आखिरी लीग मैच में उनका प्रदर्शन कैसा रहता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now