IPL 2023 - हर्षल पटेल ने बताया कि डेथ ओवर में गेंदबाजी के लिए सबसे ज्यादा जरूरी चीज क्या है ?

Nitesh
हर्षल पटेल गेंदबाजी के दौरान (Photo - IPL)
हर्षल पटेल गेंदबाजी के दौरान (Photo - IPL)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के दिग्गज तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि आखिर के ओवरों में गेंदबाजी करने के लिए किस स्किल की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। हर्षल पटेल के मुताबिक एक गेंदबाज के अंदर पूरी तरह से क्लैरिटी होनी चाहिए। उसके मन में किसी तरह की कोई दुविधा ना हो और तभी वो डेथ ओवर्स में सफल हो सकता है।

हर्षल पटेल की अगर बात करें तो वो डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट माने जाते हैं। अक्सर आरसीबी की टीम उनसे आखिर के ओवर्स में ही गेंदबाजी करवाती है और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया है। कई मौकों पर उन्होंने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की है।

मेरा फोकस केवल अपनी बॉलिंग पर रहता है - हर्षल पटेल

सनराजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के बाद प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा,

मैंने आरसीबी के लिए ये लगभग तीन साल से किया है और इंडियन टीम के लिए भी कर रहा हूं। डेथ ओवर्स में मेरी सोच एकदम क्लियर रहती है। इस समय गेंदबाजी के लिए सबसे ज्यादा जरूरी ये है कि आप बॉलिंग पर जाते वक्त अपने दिमाग में कितने क्लियर हैं और ये नहीं सोच रहे हैं कि बल्लेबाज क्या करने की कोशिश कर रहा है। मेरा फोकस सिर्फ इस पर रहता है कि मैं कौन सी गेंद डालने जा रहा हूं और उसके लिए फील्ड किस तरह से सेट करनी है। इससे प्रेशर कम हो जाता है।

आपको बता दें कि आरसीबी ने सनराइजर्स के खिलाफ मुकाबला जीतकर खुद को प्लेऑफ की रेस में बनाए रखा है। विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में जबरदस्त साझेदारी करके आरसीबी को एक बड़ी जीत दिला दी। कोहली और डू प्लेसी के बीच 172 रनों की मैराथन साझेदारी हुई। इस दौरान विराट कोहली ने जबरदस्त शतक लगाया। उन्होंने सिर्फ 63 गेंद पर 12 चौके और 4 छक्के की मदद से 100 रन बनाए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now