IPL 2023 - जोस बटलर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए क्यों आए, संजू सैमसन ने किया बड़ा खुलासा

जोस बटलर और संजू सैमसन बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - BCCI)
जोस बटलर और संजू सैमसन बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - BCCI)

राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2023 (IPL) में अपनी पहली शिकस्त का सामना करना पड़ा है। टीम को पंजाब किंग्स के खिलाफ हार मिली। राजस्थान रॉयल्स के इस हार की एक प्रमुख वजह दिग्गज विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) का बड़ी पारी नहीं खेल पाना रहा। वहीं कप्तान संजू सैमसन ने मैच के बाद बताया कि बटलर क्यों तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए और ओपन क्यों नहीं किया।

198 रनों के टार्गेट का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरूआत अच्छी नहीं रही। दूसरे ही ओवर में यशस्वी जायसवाल के रूप में उन्हें बड़ा झटका लग गया। इसके बाद जोस बटलर बल्लेबाजी के लिए आए और उन्होंने 11 गेंद पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 19 रन जरूर बनाए लेकिन बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे।

जोस बटलर की अंगुलियों में चोट लगी थी - संजू सैमसन

संजू सैमसन के मुताबिक जोस बटलर इंजरी का शिकार थे और वो पूरी तरह से फिट नहीं थे। इसी वजह से उन्होंने ओपन नहीं किया। मैच के बाद संजू सैमसन ने कहा,

ईमानदारी से कहूं तो बल्लेबाजी के लिए ये पिच अच्छी थी। नई गेंद से मूवमेंट नहीं मिल रहा था और उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी की। हमारे गेंदबाजों ने वैरिएशन का प्रयोग किया और मेरे हिसाब से 197 पर उन्हें रोककर अच्छा काम किया। जोस बटलर की अगर बात करें तो वो पूरी तरह से फिट नहीं थे। कैच लेते वक्त उनकी अंगुलियों में चोट लग गई थी। इसके अलावा मुझे ये भी उम्मीद नहीं थी कि पहली पारी के दौरान ही ओस पड़ने लगेगी। अगली बार ये चीज ध्यान में रखना होगा।

आपको बता दें कि गुवाहाटी में खेले गए आईपीएल 2023 के आठवें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 5 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 197/4 का स्कोर बनाया, जवाब में राजस्थान रॉयल्स पूरे ओवर खेलकर 192/7 का ही स्कोर बना पाई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment