IPL 2023, LSG vs RCB: 43वें मुकाबले का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम, लाइव स्ट्रीम

लखनऊ अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी
लखनऊ अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी

IPL 2023 में सोमवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और आरसीबी (LSG vs RCB) के बीच मुकाबला होगा। दोनों टीमों के बीच अंक तालिका के हिसाब से काफी बड़ा फासला है। लखनऊ नम्बर दो टीम है और आरसीबी की टीम नम्बर 6 पर मौजूद है। लखनऊ का प्रयास यही रहेगा कि एक जीत दर्ज करते हुए अंकों की संख्या टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस के बराबर की जाए। गुजरात की टीम 12 अंकों के साथ टॉप पर मौजूद है।

लखनऊ के लिए काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस जैसे बल्लेबाज तगड़ी फॉर्म में हैं। उनके बल्ले से एक बार फिर से रन आने की उम्मीद की जा सकती है। आरसीबी में विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी के अलावा ग्लेन मैक्सवेल के रन आए हैं। अन्य बल्लेबाजों को जिम्मेदारी समझते हुए रन बनाने होंगे। उनके रन आने से ही टीम को मजबूती मिलेगी। लखनऊ में मैच होने से सुपर जायंट्स को एडवांटेज रहेगा।

संभावित एकादश

Lucknow Super Giants

केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, आयुष बदोनी, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, दीपक हूडा, क्रुणाल पांड्या, नवीन उल हक, रवि बिश्नोई, आवेश खान, यश ठाकुर।

RCB

विराट कोहली, फाफ डू प्लेसी (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, वानिंदु हसरंगा, डेविड विली, विजय कुमार वैशाख, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज।

पिच और मौसम की जानकारी

लखनऊ में मुकाबला है इसलिए समझा जा सकता है कि वहां धीमा विकेट रहेगा। बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान कार्य नहीं होगा। पहले खेलने वाली टीम को 170 का स्कोर करने की तरफ देखना होगा। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया जा सकता है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजे इस मुकाबले का टॉस होगा। मुकाबला शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर यह मैच लाइव देखा जा सकता है। इसके अलावा जियो सिनेमा एप और वेबसाईट पर भी मैच का सीधा प्रसारण होगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now