IPL 2023 : आकाश मढ़वाल के 5 विकेट ने LSG को किया ध्वस्त, फाइनल के लिए मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस की होगी भिड़ंत

आकाश मढ़वाल ने जबरदस्त गेंदबाजी प्रदर्शन किया
आकाश मढ़वाल ने जबरदस्त गेंदबाजी प्रदर्शन किया

चेन्नई में खेले गए IPL 2023 के एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रनों से हराकर मुंबई इंडियंस (LSG vs MI) ने दूसरे क्वालीफ़ायर में जगह बना ली है। पहले खेलते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 182/8 का स्कोर बनाया, जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स 16.3 ओवर में 101 रन बनाकर ढेर हो गई।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस के लिए इशान किशन और कप्तान रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने 3.2 ओवर में 30 रन जोड़े। टीम को पहला झटका रोहित के रूप में लगा और वह 10 गेंदों में 11 रन बनाकर नवीन उल हक का शिकार बने। किशन भी 15 रन बनाकर चलते बने और मुंबई इंडियंस को पांचवें ओवर में दूसरा झटका लगा। यहाँ से कैमरन ग्रीन और सूर्यकुमार यादव ने आक्रामक रूख अपनाया और 38 गेंदों में 66 रन जोड़ते हुए टीम के स्कोर को 100 के पार ले गए। इस साझेदारी को नवीन ने तोड़ा और उन्होंने एक ही ओवर में दोनों बल्लेबाजों को चलता किया। सूर्यकुमार 33 रन बनाकर आउट हुए। वहीं ग्रीन ने 23 गेंदों में छह चौके और एक छक्के की मदद से 41 रनों की आक्रामक पारी खेली। टिम डेविड का बल्ला नहीं चला और वह 13 गेंदों में 13 रन बनाकर पांचवें विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। तिलक वर्मा भी 22 गेंदों में 26 रन का ही योगदान दे पाए। आखिरी के ओवरों में इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आये नेहाल वढेरा ने तेजी से रन बटोरे और टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुँचाया। वढेरा ने 12 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 23 रन बनाये। लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से नवीन उल हक ने सबसे ज्यादा चार और यश ठाकुर ने तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत खराब रही और 12 के स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा। ओपनर प्रेरक मांकड़ सिर्फ 3 रन बनाकर चलते बने। दूसरे ओपनर काइल मेयर्स भी ज्यादा देर नहीं टिके और 18 के निजी स्कोर पर क्रिस जॉर्डन का शिकार बने। कप्तान क्रुणाल पांड्या के साथ मिलकर मार्कस स्टोइनिस ने पारी को संभालने का प्रयास किया लेकिन 69 के स्कोर पर टीम ने अपना तीसरा विकेट गंवा दिया और क्रुणाल 8 रन बनाकर पीयूष चावला की गेंद पर आउट हुए। दसवें ओवर में आकाश मढ़वाल ने लखनऊ को दो बड़े झटके दिए। उन्होंने आयुष बदोनी को 1 के निजी स्कोर पर चलता किया और निकोलस पूरन को खाता भी नहीं खोलने दिया। स्टोइनिस दुर्भाग्यशाली रहे और 27 गेंदों में 40 रनों की पारी खेल रन आउट हुए। कृष्णप्पा गौतम भी 2 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। दीपक हूडा भी रन आउट हुए और उनके बल्ले से 15 रन आये। यहाँ से टीम सस्ते में ही सिमट गई और एक बड़ी हार मिली। मुंबई इंडियंस के लिए तेज गेंदबाज आकाश मढ़वाल ने पांच विकेट लिए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now