IPL 2023 : एमएस धोनी ने अपने तेज दिमाग की पेश की मिसाल, गेंद डलने से पहले बदली फील्डिंग और मिल गया विकेट, देखें वीडियो 

Neeraj
CSK ने SRH को 7 विकेटों से हराया
CSK ने SRH को 7 विकेटों से हराया

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में आईपीएल (IPL 2023) 2023 का 29वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद (CSK vs SRH) के बीच खेला गया, जिसमें सीएसके ने 7 विकेट से शानदार जीत हासिल की। इस मुकाबले में चेन्नई के गेंदबाजों की ओर से बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली और टीम की फील्डिंग भी उम्दा रही।

वहीं, इस मैच में एक ऐसा नजारा देखने को मिला, जिससे एक बार फिर साबित हो गया कि क्यों एमएस धोनी (MS Dhoni) को विश्व का सबसे सफल कप्तान कहा जाता है। इसके पीछे की मुख्य वजह है धोनी का तेज दिमाग। कप्तानी करते हुए धोनी पहले से ही अनुमान लगा लेते हैं कि सामने वाले बल्लेबाज के दिमाग में क्या चल रहा है और वह कौन सा शॉट किस दिशा में खेलेगा। इस बात का सबूत हैदराबाद के विरुद्ध हुए मुकाबले में भी देखने को मिला।

दरअसल, पारी के 5वें ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स के बाएं हाथ के गेंदबाज आकाश सिंह (Akash Singh) ने हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज हैरी ब्रूक (Harry Brook) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। पांचवें ओवर की पहली गेंद के बाद धोनी ने फील्डिंग में कुछ बदलाव किये। उन्होंने गायकवाड़ को बैकवर्ड पॉइंट और शॉर्ट थर्डमैन के बीच पोजीशन पर खड़ा किया।

इसके बाद आकाश के ओवर की दूसरी गेंद पर ब्रूक ने जोरदार शॉट लगाने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेकर गायकवाड़ के पास आई और उन्होंने एक शानदार कैच लपका। उन्होंने जिस फुर्ती से कैच को लपका उसे देखकर धोनी भी मैदान पर तालियां बजाते हुए नजर आए। इस तरह हैरी ब्रूक 13 गेंदों पर 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

आप भी देखें यह वीडियो:

Rutu was not in the frame before the ball, MS brought him there and bang next ball Brook fall into the trap. Dhoni's ball knowledge is unreal man 🥵🔥. @MSDhoni #MSD https://t.co/jrSJZuGz71

वहीं, इस मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अभिषेक शर्मा (34) और राहुल त्रिपाठी (21) की पारियों की मदद से 134/7 का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में सीएसके ने टारगेट को डेवन कॉनवे की नाबाद 77 रनों की मदद से आसानी से 18.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment