IPL 2023 - अगर धोनी कप्तानी नहीं करेंगे तो वो इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर भी नहीं खेलेंगे...वीरेंदर सहवाग का बड़ा बयान

Nitesh
एम एस धोनी को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया (Photo - IPLT20)
एम एस धोनी को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया (Photo - IPLT20)

एम एस धोनी (MS Dhoni) के आईपीएल फ्यूचर को लेकर पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। हाल ही में सीएसके के पूर्व ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने कहा था कि धोनी आने वाले सालों में इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेल सकते हैं। हालांकि वीरेंदर सहवाग उनके इस बयान से इत्तेफाक नहीं रखते हैं। सहवाग के मुताबिक एम एस धोनी कप्तानी की वजह से खेल रहे हैं और अगर वो कप्तानी नहीं करेंगे तो फिर इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर भी नहीं खेलेंगे।

एम एस धोनी को लेकर आईपीएल 2023 के शुरूआत से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि वो इस सीजन के बाद नहीं खेलेंगे। हालांकि जब भी एम एस धोनी से इस सवाल को पूछा जाता है तो इसे वो टाल जाते हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक अपने संन्यास को लेकर उन्होंने कोई फैसला नहीं किया है, क्योंकि अगले सीजन में अभी काफी समय है।

वहीं टीम के गेंदबाजी कोच ड्वेन ब्रावो ने कहा था कि अब आईपीएल में इम्पैक्ट प्लेयर का रूल भी आ गया है और इसी वजह एम एस धोनी अगले साल और खेल सकते हैं। हालांकि सहवाग उनके इस बयान से सहमत नहीं हैं।

सहवाग ने कहा "अगर आप फिट हैं तो फिर 40 साल तक खेल सकते हैं। एम एस धोनी ने इस साल ज्यादा बल्लेबाजी नहीं की है। वो अपने घुटने की इंजरी को ज्यादा नहीं बढ़ा रहे हैं। ज्यादातर वो आखिर के दो ओवरों में बल्लेबाजी के लिए आते हैं। अगर मैं काउंट करूं तो इस सीजन शायद उन्होंने अभी तक 40-50 गेंदें ही खेली होंगी।"

इम्पैक्ट प्लेयर रूल एम एस धोनी के लिए नहीं है - वीरेंदर सहवाग

सहवाग ने आगे कहा "इम्पैक्ट प्लेयर रूल एम एस धोनी पर लागू नहीं होता है क्योंकि वो केवल कप्तानी के लिए खेल रहे हैं। उन्हें कप्तानी करने के लिए मैदान में रहना होगा। इम्पैक्ट का नियम उसके लिए होता है जो फील्डिंग ना करे और केवल बैटिंग करे या फिर वो सिर्फ गेंदबाजी करे और बैटिंग ना करे। धोनी को 20 ओवर फील्डिंग करनी होगी। अगर वो कप्तानी नहीं करेंगे तो इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर भी नहीं खेलेंगे। उसके बाद वो मेंटर, कोच या डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट बन सकते हैं।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment