IPL 2023 : "पूरी दुनिया ने देखा कि वह क्या कर सकते हैं" - KKR के बाहर होने के बाद कप्तान नितीश राणा ने रिंकू सिंह को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

रिंकू सिंह ने केकेआर के लिए एक बार फिर जबरदस्त पारी खेली
रिंकू सिंह ने केकेआर के लिए एक बार फिर जबरदस्त पारी खेली

IPL 2023 में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का सफर बीते शनिवार को समाप्त हो गया। टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई और लीग स्टेज से ही बाहर हो गई। केकेआर को अपने अंतिम लीग मैच में लखनऊ की टीम के खिलाफ रोमांचक हार मिली। हालाँकि, टीम के बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने अकेले दम पर जीत दिलाने का प्रयास किया लेकिन वह चूक गए। अपनी टीम की हार के बावजूद कप्तान नितीश राणा (Nitish Rana) ने रिंकू सिंह की दिल खोलकर तारीफ की और कहा कि पूरी दुनिया ने देखा है कि वह क्रिकेट के मैदान पर क्या कर सकते हैं।

मौजूदा सीजन के 68वें मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए और जवाब में केकेआर की टीम 175 रन ही बना पाई। केकेआर की तरफ से रिंकू सिंह आखिर तक टिके रहे। आखिरी दो ओवरों में केकेआर को जीत के लिए 41 और आखिरी तीन गेंद पर 18 रन चाहिए थे। हालांकि रिंकू सिंह इन तीन गेंदों पर दो छक्के और एक चौका लगाया लेकिन एक रन से अपनी टीम की हार को नहीं टाल पाए। उन्होंने 33 गेंद पर 67 रनों की नाबाद पारी खेली।

नितीश राणा ने की रिंकू सिंह की जमकर तारीफ

राणा ने कहा कि रिंकू ने आईपीएल 2023 के लिए बहुत मेहनत की है और उन्होंने सभी 14 मैचों में केवल उनके बारे में बात की है। केकेआर के कप्तान ने कहा,

मुझे लगता है कि 14 मैचों में मैंने कप्तानी की है, मैंने केवल रिंकू सिंह के बारे में बात की है। वह मेरे काफी करीब है और मुझे पता है कि उसने कितना अच्छा प्रदर्शन किया है। मैं रिंकू के लिए शब्दों में खो गया हूं। अगर वह इन मुश्किल परिस्थितियों में इस तरह से बल्लेबाजी कर सकता है, तो आप जानते हैं कि वह कितने अच्छे हैं।

रिंकू सिंह ने इस सीजन अपने बल्ले से कई यादगार पारियां खेली। गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाना, एक खास पल रहा। उन्होंने 14 मैचों में 59.25 की औसत और 149.52 के स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाये। इस दौरान उनके बल्ले से चार अर्धशतकीय पारियां भी आईं। रिंकू ने 300 से अधिक रन सीजन के दौरान लक्ष्य का पीछा करते हुए बनाये, जो दर्शाता है कि उन्होंने दबाव को किस तरह से संभाला।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now