IPL 2023 : 'मार्कस स्‍टोइनिस की सलाह काम आई', प्‍लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद प्रेरक मांकड ने दिया बड़ा बयान

प्रेरक मांकड ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्‍ठ आईपीएल स्‍कोर बनाया
प्रेरक मांकड ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्‍ठ आईपीएल स्‍कोर बनाया

प्रेरक मांकड (Prerak Mankad) ने आईपीएल (IPL) में अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ पारी खेलकर लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Giants) को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) पर शनिवार को सात विकेट की जीत दिलाई। मांकड ने 45 गेंदों में सात चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 64 रन बनाए, जिसकी मदद से लखनऊ ने 183 रन का लक्ष्‍य 19.2 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल किया।

मांकड को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। अवॉर्ड लेने के बाद मांकड ने बताया कि मार्कस स्‍टोइनिस से मिली अहम सलाह उनके काम आई। मैच के बाद प्रेरक मांकड ने कहा, 'मैंने पहले भी टॉप-4 में कुछ पारियां खेली हैं तो मुझे पता था कि कैसे खेलना है और मैंने अपनी क्षमता पर विश्‍वास किया। मार्कस स्‍टोइनिस ने अंतिम समय में महत्‍वपूर्ण सलाह दी और यह मेरे लिए कारगर साबित हुई।'

प्रेरक मांकड ने कहा, 'यह महत्‍वपूर्ण मैच था। मेरे लिए स्‍कोर मायने नहीं रखता है। जब मैंने अर्धशतक पूरा किया तो खुश नहीं था क्‍योंकि मैं अच्‍छी तरह शॉट नहीं खेल रहा था। फिर मेरे शॉट पर टाइमिंग आ गई। मैंने मयंक मारकंडे के खिलाफ घरेलू क्रिकेट में खेला है और मुझे पता था कि वो मुझे आउट करने की कोशिश करेगा। इसलिए मैंने अपने मौके लिए। मैं प्रबंधन का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि मुझे मौका दिया।'

बता दें कि प्रेरक मांकड ने मार्कस स्‍टोइनिस (40) के साथ तीसरे विकेट के लिए 73 रन और फिर निकोलस पूरन (44*) के साथ चौथे विकेट के लिए 58 रन की अविजित साझेदारी की।

मैच की बात करें तो हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 182 रन बनाए। जवाब में लखनऊ सुपरजायंट्स ने 19.2 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

लखनऊ सुपरजायंट्स ने इस जीत के साथ ही आईपीएल 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में चौथा स्‍थान हासिल कर लिया है। उसकी 12 मैचों में यह छठी जीत रही। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 11 मैचों में सात शिकस्‍त सहने के बाद प्‍वाइंट्स टेबल में 9वें स्‍थान पर है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now