IPL 2023 - जितेश शर्मा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के पीछे ये है बड़ा कारण, कोच ने किया खुलासा 

Nitesh
जितेश शर्मा काफी धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे हैं
जितेश शर्मा काफी धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे हैं

पंजाब किंग्स के असिस्टेंट कोच ब्रैड हैडिन ने टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि क्यों जितेश शर्मा इतनी धुआंधार बल्लेबाजी कर लेते हैं। ब्रैड हैडिन के मुताबिक जितेश शर्मा बिना डरे खुलकर बल्लेबाजी करते हैं और उन्हें आउट होने का बिल्कुल भी डर नहीं रहता है। इसी वजह से वो इतनी विस्फोटक बल्लेबाजी कर लेते हैं।

जितेश शर्मा ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में जबरदस्त धुआंधार पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 27 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 49 रनों की धुआंधार पारी खेली। वो आखिर तक नाबाद रहे। इससे पहले भी जितेश शर्मा पंजाब किंग्स के लिए कई बेहतरीन पारियां खेल चुके हैं।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ब्रैड हैडिन ने कहा "जितेश शर्मा काफी अच्छी तरह से डेवलप हो रहे हैं। उन्होंने काफी ज्यादा कॉन्फिडेंस हासिल कर लिया है और टूर्नामेंट जैसे-जैसे बढ़ता जा रहा है, उनका कॉन्फिडेंस भी अच्छा होता जा रहा है। पिछले कुछ मुकाबलों में भी उन्होंने अच्छी पारियां खेली थीं लेकिन उन्हें 10 ही गेंद खेलने का मौका मिला था। इस मैच में हम उन्हें ज्यादा से ज्यादा गेंदें खेलने का मौका देना चाहते थे।"

जितेश शर्मा को आउट होने का डर नहीं रहता है - ब्रैड हैडिन

ब्रैड हैडिन ने आगे कहा "हमने देखा है कि जब जितेश बल्लेबाजी के लिए जाते हैं तो उन्हें आउट होने का कोई डर नहीं रहता है। वो काफी अच्छी तरह से तैयार हो रहे हैं। वो अपने गेम में मैच्योर हो रहे हैं। वो उन खिलाड़ियों में से हैं जिनके पास पहली ही गेंद से हिट करने की क्षमता है। मुझे लगता है कि वो जितनी ज्यादा गेंदों का सामना करेंगे, उतना ही ज्यादा डेवलप होंगे।"

आपको बता दें कि मोहाली में खेले गए आईपीएल 2023 के 46वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 214/3 का विशाल स्कोर बनाया, जवाब में मुंबई इंडियंस ने 18.5 ओवर में ही इस टार्गेट को आसानी से अपने नाम कर लिया।

Quick Links

Edited by Nitesh