IPL 2023 : "भारतीय टीम में चयन के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा हूँ - LSG के खिलाफ तूफानी पारी के बाद रिंकू सिंह की आई प्रतिक्रिया 

रिंकू सिंह का IPL 2023 जबरदस्त रहा
रिंकू सिंह का IPL 2023 जबरदस्त रहा

IPL 2023 में कई युवा खिलाड़ियों ने अपनी चमक बिखेरी और उसी में से एक नाम बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) का है। रिंकू ने अपने बल्ले से कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया और सबसे ज्यादा रन बनाये। उनको लेकर कई दिग्गजों ने कहा है कि उन्हें जल्द ही भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए और अब इसको लेकर रिंकू सिंह ने खुद प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वह इस समय भारतीय टीम में चयन को लेकर बहुत ज्यादा नहीं सोच रहे हैं और आईपीएल में एक सफल सीजन के बाद अपना काम जारी रखने की कोशिश करेंगे।

केकेआर का आईपीएल के 16वें सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 1 रन से हार के बाद सफर समाप्त हो गया। इस मुकाबले में रिंकू ने 33 गेंदों में नाबाद 67 रन बनाये लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने चूक गए। उनकी टीम भले ही बाहर हो गई लेकिन पूरे सीजन उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा। गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाना, एक यादगार पल रहा।

उन्होंने 14 मैचों में 59.25 की औसत और 149.52 के स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाये। इस दौरान उनके बल्ले से चार अर्धशतकीय पारियां भी आईं। रिंकू ने 300 से अधिक रन सीजन के दौरान लक्ष्य का पीछा करते हुए बनाये, जो दर्शाता है कि उन्होंने दबाव को किस तरह से संभाला।

मैं वापस जाकर अपना नियमित अभ्यास और जिम करूंगा - रिंकू सिंह

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में केकेआर के युवा खिलाड़ी ने कहा कि इस तरह का सीजन होना अच्छा रहा और वह राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं। रिंकू ने कहा,

इस तरह का सीजन होना अच्छा लगता है। मैं भारतीय टीम के चयन के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा हूं। अब जब मैं घर जाऊंगा, तो मैं अपने नियमित अभ्यास, जिम में वापस जाऊंगा। मैं बस अपना काम करता रहूंगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now