IPL 2023 : सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ जीत के बाद नितीश राणा की हुई तारीफ़, दिग्गज ने कप्तानी को लेकर दी प्रतिक्रिया

नितीश राणा ने अपने फैसलों से काफी प्रभावित किया
नितीश राणा ने अपने फैसलों से काफी प्रभावित किया

IPL 2023 में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने हार की स्थिति से जीत दर्ज की और दो महत्वपूर्ण अंक दर्ज किये। इस मुकाबले में नितीश राणा (Nitish Rana) की कप्तानी से पूर्व भारतीय खिलाड़ी रोहन गावस्कर (Rohan Gavaskar) प्रभावित दिखे और उन्होंने कुछ अहम बातों का जिक्र किया। उनके मुताबिक राणा के फैसलों का पूर्वानुमान लगाना मुश्किल रहा और इसी चीज का फायदा उनकी टीम को मिला।

टूर्नामेंट के 47वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक रोमांचाक मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद को 5 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए केकेआर ने 20 ओवर में 171/9 का स्कोर बनाया, जवाब में एसआरएच पूरे ओवर खेलकर 166/8 का ही स्कोर बना पाई। आखिरी ओवर में नितीश राणा ने 9 रनों का बचाव करने के लिए स्पिनर वरुण चक्रवर्ती पर भरोसा जताया और उन्होंने बेहतरीन अंदाज में अपनी टीम को मुकाबला जिताया।

नितीश राणा ने उम्मीद के मुताबिक कार्य किया - रोहन गावस्कर

क्रिकबज पर मुकाबले के बाद चर्चा के दौरान रोहन गावस्कर ने कहा,

आप वास्तव में उनकी (नितीश राणा की) कप्तानी के बारे में शिकायत नहीं कर सकते। उन्होंने वही काम किया जिसकी उनसे उम्मीद की जा रही थी। 170 रन के स्कोर का बचाव करने के लिए मैंने सोचा कि यह शानदार प्रयास है। वह अप्रत्याशित था, और कभी-कभी यह आपके पक्ष में काम करता है और कभी-कभी यह नहीं करता है। वरुण चक्रवर्ती पर भरोसा रखना और उन्हें 18वां और 20वां ओवर देना, हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि नितीश राणा इस स्तर के अनुभवहीन कप्तान हैं। वह आसानी से अनुभवी सुनील नारेन को गेंद थमा सकते थे लेकिन उन्होंने अपने फॉर्म वाले गेंदबाज पर भरोसा दिखाया।

सनराइज़र्स हैदराबाद को आखिरी ओवर में 9 रन चाहिए थे गेंदबाजी के लिए वरुण चक्रवर्ती आये। उन्होंने पहली दो गेंदों पर दो रन दिए लेकिन तीसरी गेंद पर सेट बल्लेबाज अब्दुल समद का विकेट चटकाया। अगली तीन गेंदों पर उन्होंने सिर्फ एक रन दिया और मुकाबला अपनी टीम के पक्ष में कर दिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now