IPL 2023 : लखनऊ सुपर जायंट्स की आरसीबी के खिलाफ रोमांचक जीत, निकोलस पूरन ने छक्कों की बारिश कर जिताया मैच 

निकोलस पूरन ने मौजूदा सीजन का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा
निकोलस पूरन ने मौजूदा सीजन का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा

बेंगलुरु में खेले गए IPL 2023 के 15वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB vs LSG) के खिलाफ 1 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में 212/2 का स्कोर बनाया, जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स ने आखिरी गेंद पर मैच अपने नाम किया। टीम ने पूरे ओवर खेलकर 213/9 का स्कोर बनाया और एक रोमांचक जीत दर्ज की।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी के लिए ओपनिंग करने आये विराट कोहली ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और कप्तान फाफ डू प्लेसी के साथ मिलकर पावरप्ले में ही 56 रन जड़ दिए। कोहली का अलग ही अंदाज देखने को मिला और उन्होंने सीजन का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 44 गेंदों में चार चौके और चार छक्के की मदद से 61 रन बनाये और 96 के स्कोर पर आउट हुए। उनके जाने के बाद डू प्लेसी ने मोर्चा संभाला और ग्लेन मैक्सवेल ने भी उनका साथ दिया। आरसीबी के कप्तान ने 35 गेंदों में और मैक्सवेल ने 24 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं आरसीबी ने 19वें ओवर में 200 रन पूरे किये। आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में मैक्सवेल अपना विकेट गंवा बैठे और 59 के निजी स्कोर पर उनकी पारी समाप्त हुई। डू प्लेसी अंत तक नाबाद रहे और 46 गेंदों में 79 रन बनाये। उनकी पारी में पांच चौके और पांच छक्के शामिल रहे। लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से अमित मिश्रा और मार्क वुड को एक-एक सफलता मिली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत भी ख़राब रही और शानदार फॉर्म में चल रहे काइल मेयर्स खाता खोले बिना ही आउट हो गए। दीपक हूडा 9 और क्रुणाल पांड्या बिना खाता खोले एक ही ओवर में वेन पार्नेल का शिकार बने। यहाँ से एक छोर से धीमी बल्लेबाजी कर रहे कप्तान केएल राहुल के साथ मिलकर मार्कस स्टोइनिस ने मोर्चा संभाला और ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने स्कोर को 99 तक पहुँचाया और 30 गेंदों में 65 रन की पारी खेली। राहुल 20 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हुए। यहाँ से निकोलस पूरन का तूफानी अंदाज देखने को मिला और उन्होंने 15 गेंदों में फिफ्टी जमाकर सीजन का सबसे तेज अर्धशतक जड़ दिया। पूरन ने सिर्फ 19 गेंदों में चार चौके और सात छक्के की मदद से 62 रनों का योगदान दिया। आयुष बदोनी टीम को जीत की तरफ ले जा रहे थे लेकिन वह 30 के निजी स्कोर पर हिट विकेट हो गए। आखिरी ओवर में लखनऊ को जीत के लिए 5 रन चाहिए थे और टीम ने चौथी गेंद पर स्कोर बराबर कर दिया। हालाँकि पांचवीं गेंद पर जयदेव उनादकट 9 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। हालाँकि, आखिरी गेंद पर बाई का एक रन मिला और लखनऊ को शानदार जीत मिली। आरसीबी की तरफ से मोहम्मद सिराज और वेन पार्नेल ने तीन-तीन विकेट लिए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now