IPL 2023, RR vs GT: 48वें मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम, लाइव स्ट्रीम

राजस्थान घरेलू मैदान पर खेलेगी (Credit: RR/Twitter)
राजस्थान घरेलू मैदान पर खेलेगी (Credit: RR/Twitter)

IPL 2023 में शुक्रवार का मुकाबला दो धमाकेदार टीमों के बीच होगा। राजस्थान रॉयल्स अपने घर में गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलेगी। राजस्थान और गुजरात दोनों टीमों का प्रदर्शन इस सीजन बेहतरीन रहा है। हालांकि पिछले दो मैचों की तरफ देखें तो दोनों को ही हार का सामना करना पड़ा है। रॉयल्स को मुंबई ने हराया था, तो गुजरात को दिल्ली की टीम ने पराजित कर दिया था।

अंक तालिका की तरफ देखा जाए तो गुजरात ने 9 मैचों में से 6 में जीत दर्ज की है और पहले स्थान पर है। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अब तक 9 में से 5 मैच जीते हैं और चौथे नम्बर पर है। राजस्थान रॉयल्स के पास घरेलू मैदान होने का फायदा रहेगा। गुजरात की टीम अपनी धाकड़ फॉर्म का लाभ उठाना चाहेगी। पिछले साल फाइनल में खेलने वाली इन दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला हो सकता है।

संभावित एकादश

Rajasthan Royals

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडीक्कल, संजू सैमसन (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, जेसन होल्डर, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा।

Gujarat Titans

ऋद्धिमान साहा, शुभमन गिल, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, जोशुआ लिटिल, मोहम्मद शमी।

पिच और मौसम की जानकारी

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच बैटिंग और गेंदबाजी दोनों के लिए मददगार रहेगी। रन बनेंगे, तो गेंदबाजों को विकेट भी मिलेंगे। स्पिनर लम्बी सीमा रेखा के कारण अहम भूमिका निभा सकते हैं। पहले खेलते हुए 180 का स्कोर बनाना सही रहेगा। आसमान में बादल छाये रह सकते हैं।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजे टॉस होगा। 7 बजकर 30 मिनट पर मुकाबला शुरू हो जाएगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। डिजिटल में यह मैच जियो सिनेमा वेबसाईट और एप पर लाइव आएगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now