IPL 2023 : ऋतुराज गायकवाड़ ने बतौर ओपनर CSK के लिए हासिल की बड़ी उपलब्धि, माइकल हसी का रिकॉर्ड तोड़ा 

Photo Courtesy: BCCI/IPLT20.com
Photo Courtesy: BCCI/IPLT20.com

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने आईपीएल (IPL 2023) में सीएसके की तरफ से नया कीर्तिमान हासिल कर लिया है। दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ अरुण जेटली स्टेडियम खेले जा रहे मुकाबले में गायकवाड़ CSK ओपनर के तौर पर सबसे ज्यादा 50 या उससे अधिक रन का स्कोर बनाने वाला दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

इस मैच में अपनी 79 रनों की अर्धशतकीय पारी के बाद गायकवाड़ ने सीएसके के पूर्व खिलाड़ी माइकल हसी को पीछे छोड़ दिया। इस खास लिस्ट में सबसे ज्यादा बार ये कारनामा आरसीबी के कप्तान और सीएसके के पूर्व खिलाड़ी फाफ डू प्लेसी के नाम है। डू प्लेसी के नाम 16 बार यह उपलब्धि दर्ज है, जबकि हसी ने ऐसा 13 बार किया था। गायकवाड़ अब बतौर ओपनर 14 बार 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाकर अब दूसरे स्थान पर आ गए हैं।

सीएसके ने बनाया दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बड़ा टोटल

टॉस जीत कर एमएस धोनी ने इस मुकाबले में बल्लेबाजी का फैसला किया और उनके दोनों ओपनर ने इस फैसले को बिल्कुल सही साबित किया। डेवन कॉनवे और ऋतुराज गायकवाड़ ने पहले ओवर से ही दिल्ली के गेंदबाजों पर प्रहार करना शुरू कर दिया। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 141 रनों की साझेदारी की और इस महत्वपूर्ण मैच में टीम को एक जबरदस्त शुरुआत दिलाई। गायकवाड़ ने 50 गेंदों 79 रन बनाये, वहीं कॉनवे ने 52 गेंदों में 87 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। मध्यक्रम में आकर शिवम दुबे (22) और रविंन्द्र जडेजा (20*) ने भी बहुमूल्य योगदान दिया और टीम के टोटल को 223/3 तक ले गये। दिल्ली की तरफ से एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद और चेतन सकारिया ने 1-1 विकेट लिया।

बता दें कि 4 बार की आईपीएल चैंपियन सीएसके को इस सीजन के प्लेऑफ में पहुंचने के नजरिए से यह मुकाबला जीतना बहुत जरूरी है। अगर सीएसके जीत जाती है तो, उसका प्लेऑफ में पहुंचना तय हो जाएगा, और साथ ही साथ इस मैच में दिल्ली को बड़े अंतर से हराकर उसके पास लीग स्टेज में बाद अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल करने का सुनहरा मौका होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now