IPL 2023 - ऋतुराज गायकवाड़ ने फाफ डू प्लेसी को याद करते हुए डेवोन कॉनवे को लेकर दिया बड़ा बयान

ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे (Photo - IPL)
ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे (Photo - IPL)

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने टीम के पुराने ओपनर फाफ डू प्लेसी को याद किया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से फाफ डू प्लेसी को उनके ऊपर काफी भरोसा था, उसी तरह से डेवोन कॉनवे को भी उनके ऊपर काफी भरोसा रहता है और यही वजह है कि इनकी ओपनिंग जोड़ी काफी शानदार रही है।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस सीजन ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे की सलामी जोड़ी ने जबरदस्त बल्लेबाजी की है। इन दोनों की ओपनिंग पार्टनरशिप कमाल की रही है। दोनों की जोड़ी ने ओपन करते हुए सबसे ज्यादा 4 बार चेन्नई के लिए 100 रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पहले ये रिकॉर्ड संयुक्त रूप से 4 सलामी जोड़ियों ने बनाया था, जिन्होंने 2–2 बार पहले विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी की थी। लिस्ट में सबसे पहले मुरली विजय-माइकल हसी की जोड़ी का नाम आता है, फिर ब्रेंडन मैकलम-ड्वेन स्मिथ की सलामी जोड़ी आती है। फाफ डू प्लेसी-शेन वॉटसन और फाफ डू प्लेसी-ऋतुराज गायकवाड़ की जोड़ी भी इस रिकॉर्ड लिस्ट में शामिल है।

डेवोन कॉनवे के साथ साझेदारी को लेकर ऋतुराज गायकवाड़ की प्रतिक्रिया

डेवोन कॉनवे से पहले ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डू प्लेसी की सलामी जोड़ी भी काफी शानदार रही थी और गायकवाड़ ने कहा कि जो भरोसा डू प्लेसी उनके ऊपर दिखाते थे, वही भरोसा कॉनवे भी दिखाते हैं। उन्होंने कहा,

अगर आप 2021 के आईपीएल सीजन को देखें तो फाफ डू प्लेसी ने कई सारे 30, 40 और 50 रन बनाए थे। अर्धशतक के बाद वो आउट हो जाते थे और मैं 70, 80 और 100 बनाता था। जब कोई एक छोर से अटैक कर रहा होता है तो फिर आप दूसरे छोर से 15वें ओवर तक टिके रह सकते हैं। इस साल इम्पैक्ट प्लेयर नियम की वजह से मैंने भी अटैकिंग शॉट्स की प्रैक्टिस की। इसलिए मुझे पता था कि अगर मैं अटैक कर रहा हूं तो कॉनवे 15 ओवर तक टिके रहेंगे। मुझे लगता है कि जिस तरह से फाफ डू प्लेसी को मेरे ऊपर भरोसा था, वही भरोसा कॉनवे को भी है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now